मगरमच्छ की पीठ पर बैठ सैर कर रहा था बगुला, Video में देखें आगे क्या हुआ

फोटो सौ. (ट्विटर- @PraveenIFShere)

फोटो सौ. (ट्विटर- @PraveenIFShere)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें एक मगरमच्छ एक बगुले को अपनी पीठ में बैठा कर पूरे तालाब की सैल करवा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2021, 11:41 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. जैसे शेर (Lion) को जंगल का राजा (King of Jungle) कहा जाता है वैसे ही मगरमच्छ (Crocodile) भी पानी का बादशाह होता है. मगरमच्छ बड़े से बड़े जानवर (Biggest Animal) को जिंदा निगलने ) की ताकत रखता है. यही नहीं वह छोटे जानवरों को पलभर में निगल जाता है. हर जानवर उससे ऐसे डरते हैं जैसे वह उनका दुश्मन हो और मौका पड़ने पर उनपर वार कर दे, लेकिन सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो दिखाई दिया जो आपकी इस सोच को बदल देगा.

क्योंकि जहां सभी जानवर मगरमच्छ से खौफ खाते हैं वहीं इस वीडियो में एक बगुला को मगरमच्छ की पीठ पर सैर करते देखा जा सकता है. बगुला बड़े आराम से मगरमच्छ की पीठ पर बैठा है लेकिन मगरमच्छ की हिम्मत नहीं हो रही कि वह बगुला से कुछ कहे और उसे अपनी पीठ से उठाए वह अपने किसी अच्छे दोस्त या परिवार के बच्चों की तरह बगुला को अपनी पीठ पर उठाए हुए हैं तालाब की सैर करा रहा है.

हिरण को इस बात का डर है कि कोई शिकारी जानवर उस पर हमला न कर दे. इसलिए वह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है और चारों तरह अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं. इस कच्ची रास्ते पर कुछ पड़ा हुआ दिखाई देती है. जो देखने में कोई पत्थर लग रहा है. हिरण को इस पत्थर पर कुछ शक होता है और वह उसे ध्यान से देखने लगता है. जैसे ही हिरण को पत्थर थोड़ा सा हिलता हुआ दिखा वह समझ गया कि ये कोई पत्थर न होकर जानवर है और उसके बाद उसने इतनी तेज दौड़ लगाई के कुछ ही पलों में वह वहां से गायब हो गया. जैसे ही हिरण भागा पत्थर बन कर बैठा तेंदुआ उठकर इधर उधर देने लगा.


ये भी पढ़ें: हाथी के बच्चे को आ रही थी गहरी नींद, Video में देखें फिर क्या किया

उसने सबसे पहले अपने पीछे देखा कि क्या कोई और जानवर को देखकर हिरण भागा. क्योंकि तेंदुआ को पूरा यकीन था कि उसने कोई गलती नहीं थी. लेकिन हुआ ये कि जब तेंदुआ पत्थर बन कर बैठा था तो उसकी पूंछ जरा सी हिल गई. इसी को देखकर हिरण को पता चल गया कि उस पर हमला करने के लिए किसी जानवर ने ये चाल चली है और वह वहां से भाग गया, लेकिन तेंदुआ अपनी गलती की वजह से भूखा रह गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज