पानी में छलांग लगाकर तेंदुए ने किया मगरमच्छ का शिकार, Video देखकर उड़ जाएंगे होश

फोटो सौ. (@SudhaRamenIFS)

फोटो सौ. (@SudhaRamenIFS)

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक तेंदुआ (Leopard) पानी में छलांग लगाकर मगरमच्छ का शिकार करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. कहते हैं कि अपने इलाके में कुत्ता भी शेर होता है. जैसे शेर (Lion) जंगल का राजा होता है वैसे ही मगरमच्छ (Crocodile) पानी में किसी शैतान से कम नहीं होता. पानी में घुसकर मगरमच्छ का शिकार करने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. लेकिन ये वीडियो देखकर आपका यह सोचना भी गलत हो सकता है. इस वीडियो को देखकर आपकी रूह कांप जाएगी. इस वीडियो को देखकर आप यह भी कह सकते हैं कि कई बार अपने मांद में भी राजा का शिकार हो सकता है और वह कुछ नहीं कर सकता. यहां ऐसा ही हुआ. क्या कभी मगरमच्छ ने सोचा होगा कि उसका पानी में आकर कोई तेंदुआ शिकार कर सकता है और वह कुछ नहीं कर पाएगा.

इस वीडियो में एक मगरमच्छ है जो पानी का राजा है. एक तेंदुआ है जो जमीन पर किसी का भी शिकार कर सकता है. दोनों ही अपने-अपने इलाके के शेर हैं. लेकिन अचानक तेंदुआ ऊंचाई से पानी में छलांग लगाता है. छलांग लगाते वक्त जब वह हवा में होता है तो उसका जोश देखकर आपको रस्क हो सकता है.

जैसे ही वह पानी में कूदता है मगरमच्छ उसके मजबूत जबड़ों के बीच होता है. इसके बाद दोनों जल्लादों के मसल्स की पॉवर दिखती है. लेकिन यहां पर भी तेंदुआ मगरमच्छ पर भारी पड़ता है. तेंदुआ जब अपने जबड़ों में मगरमच्छ को दबाए पानी से निकल रहा होता है तो विजय उसके चेहरे पर साफ झलकती है.


ये भी पढ़ें: 11 महीने तक कोमा में था युवक, दो बार कोरोना से हुआ संक्रमित मगर होश आने पर नहीं थी महामारी की जानकारी!

तेंदुआ मगरमच्छ को अपने जबड़ों में जकड़कर पानी से बाहर खींचकर ले आता है. उसके बाद वह ऊंचाई पर मगरमच्छ को खींचकर जंगल में ले जाता है. वीडियो को देखकर आपमें भी जोश आ जाएगा. यह वीडियो सर्जिकल स्ट्राइक की तरह है. एक राजा दूसरे के राज्य में घुसकर उसका शिकार कर वापस आ जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज