Viral Video: ये है सबसे कम उम्र का शेफ, लोगों को सिखाता है खाना बनाना

Viral Video: ये है सबसे कम उम्र का शेफ, लोगों को सिखाता है खाना बनाना
एस साल का शेफ कोबे (फाइल फोटो)

कोबे को दुनियाभर में मशहूर करने का श्रेय उसके माता-पिता को ही जाता है क्योंकि वे ही कोबे की खाना बनाते हुए वीडियो (Video) शूट करते हैं और फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं.

  • Share this:
वाशिंगटन. कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही बैठकर काम कर रहे हैं. वहीं काफी लोग ऐसे भी हैं जो कि घर में बैठे-बैठे नए कामकाज भी सीख रहे हैं. ऐसे में सबसे पसंदीदा काम जो लोगों को लग रहा है वह है खाना बनाना सीखने का. इन दिनों आपको हर घर में एक न एक शेफ मिल ही जाएगा. लेकिन एक शेफ ऐसा भी है जिसकी उम्र महज एक साल है. अमेरिका के रहने वाले इस शेफ का नाम कोबे है. आप इसे कोई छोटा-मोटा कुक समझने की गलती मत करिएगा क्योंकि वह पक्का रसोइया है और रसोई की एक-एक चीज के बारे में अच्छे से जानता है.

दरअसल, कोबे मजाकिया अंदाज में लोगों को केक से लेकर पिज्जा तक कई चीजें बनाना सिखाता है. वह इंस्टाग्राम से लेकर यूट्यूब तक हर जगह अपने खाना बनाने की काबिलियत की वजह से मशहूर हो गया है. अगर आप यह जानने को उत्सुक हैं कि यह बच्चा शेफ कैसे बना तो आपको बता दें कि इसके पीछे एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल, कोबे की मां एश्ले एक दिन रसोई में कुछ काम कर रही थीं और कोबे उनकी नकल कर रहा था. पहले तो एश्ले ने उसको नजरअंदाज किया, लेकिन जब उनके साथ ऐसा बार-बार होने लगा तो उन्होंने कोबे को रसोई में कुछ भी बनाने की छूट दे दी. इस तरह कोबे एक शेफ बन गया.

https://www.instagram.com/p/CBEn6Ech6c4/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=loading



कोबे को दुनियाभर में मशहूर करने का श्रेय उसके माता-पिता को ही जाता है क्योंकि वे ही कोबे की खाना बनाते हुए वीडियो शूट करते हैं और फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं.
ये भी पढ़ें: अपने बच्चों का VIDEO बनता देख गुस्साई मादा भालू, फिर देखें क्या हुआ...

20 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स
इंस्टाग्राम पर तो कोबे के 20 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. अगर हाल ही में पोस्ट की गई कोबे की इस वीडियों की बात करें तो 10 लाख से अधिक लोग इसे देख चुके हैं और चार लाख से अधिक लाइक मिल चुके हैं. कोबे अब दुनियाभर में इतना मशहूर हो गया है कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर तो उसके नाम से टीशर्ट और स्टीकर्स भी बेचे जा रहे हैं यानी यह नन्हा सा बच्चा अब सोशल मीडिया के जरिए अच्छी खासी कमाई भी कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading