Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Viral Video: जब साइकिल रेस के बीच घुसा शुतुरमुर्ग और लगाने लगा दौड़

    जब साइकिल रेस में भागा शुतुरमुर्ग
    जब साइकिल रेस में भागा शुतुरमुर्ग

    Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शुतुरमुर्ग साइकिल रेस में शामिल खिलाड़ियों की साथ रेस लगाना शुरू कर देता है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 7, 2020, 10:14 AM IST
    • Share this:
    केपटाउन. दुनिया में बहुत ही अजीबो-गरीब चीजें देखने को मिलती रही हैं. अब एक और खूबसूरत नजारा सामने आया है. दरअसल, कुछ लोग रेसिंग ट्रेक पर साइकिलिंग कर रहे थे और अचानक उनके बीच एक शुतुरमुर्ग कूद पड़ा. ऐसे में उन सभी की सांसे अटक गई, क्योंकि यह विशाल पक्षी धावक बनकर उनके साथ-साथ दौड़ने लगा. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

    दरअसल, यह वायरल वीडियो दक्षिण अफ्रीका का है जिसमें कुछ लोगों के साइकिलिंग करने का बहुत खूबसूरत नजारा देखने को मिल रहा है. वीडियो में एक शुतुरमुर्ग साइकिल सवार समूह के बीच पहुंच गया और उनके साथ दौड़ लगाने लगा. मजे की बात तो यह है कि शुतुरमुर्ग ने उन सभी साइकिल सवार अपनी तेज गति से पीछे छोड़ दिया.





    इस नजारे को डेनियल सेस नामक साइकिल सवार ने अपने कैमरे में कैद किया है. उन्होंने बताया कि जैसे ही वे सभी साइकिलिंग के दौरान पहाड़ों की ओर मुड़े तो उनके बीच अचानक एक शुतुरमुर्ग कूद पड़ा और उनके साथ-साथ दौड़ लगाने लगा. सेस ने बताया कि पहले तो उन सभी को डर लगा कि कहीं यह विशाल पक्षी उन सभी पर जानलेवा हमला न कर दे, लेकिन बाद में शुतुरमुर्ग उनके साथ-साथ उनकी ही लय में दौड़ लगाने लगा. ऐसे में सभी साइकल-सवार ने भी इस नजारे का जमकर लुत्फ उठाया.
    बता दें कि शुतुरमुर्ग दुनिया का सबसे बड़ा पक्षी है और वह 43mph की गति से दौड़ सकता है. यह शक्तिशाली पक्षी आमतौर पर पौधों, जड़ों और बीजों को खाते हैं, हालांकि वे कभी-कभी कीड़े, छिपकली और विभिन्न प्रकार के छोटे-छोटे कीढ़ों को भी अपना भोजन बनाते हैं. इस बड़े पक्षी को देखने के लिए लोग लालायित रहते हैं और चिड़ियाघरों में भी इसके आस-पास लोगों की भीड़ लगी रहती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज