VIDEO: बिल्ली को बचाने गई थी महिला, खुद के पैर से लिपट गया अजगर

फाइल फोटो.
फाइल फोटो.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक महिला ने बिल्ली (Cat) को बचाने के चक्कर में अपनी ही जान खतरे में डाल दी. दरअसल, उसने एक बिल्ली को अगजर से बचाने की कोशिश की. जिससे कि अजगर बिल्ली को छोड़कर महिला के पैर से ही लिपट गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 3:41 PM IST
  • Share this:
क्वीन्सलैंड. दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से एक अजगर (Python) अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाता है. फिर चाहे वो इंसान हो या कोई जानवर. सोशल मीडिया में एक वीडियो (Video) तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक अजगर महिला के पैर में लिपटा हुआ नजर आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया का ये वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर रहा है. क्योंकि अजगर ने महिला के पैर को पूरी तरह से जकड़ लिया है. शायद वह महिला को अपना शिकार बनाना चाहता था, लेकिन गनीमत ये रही कि वह महिला को अपना शिकार नहीं बना पाया और उसे पकड़ लिया गया.

बताया जा रहा कि पहले अजगर ने एक बिल्ली को अपना शिकार बनाना चाहा. इसी दौरान महिला की नजर अजगर पर पड़ गई. उसके बाद महिला ने बिल्ली को अजगर से बचाने की कोशिश की तो अजगर बिल्ली को छोड़कर महिला के पैर से लिपट गया. उसके बाद महिला ने पुलिस की मदद के खुद को अजगर के चुंगल से निकाला. मामला, ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी क्वींसलैंड का है जहां एक महिला के पैरों में विशाल अजगर लिपट गया तो महिला को अजगर के चंगुल से छूटने के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ी. खबरों के मुताबिक, बिल्ली और अजगर लड़ रहे थे. तभी महिला ने बिल्ली को छुड़ाने की कोशिश की इसी दौरान अजगर महिला के एक पैर स लिपट गया. ये वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अजगर महिला के पैर में लिपटा हुआ है और एक पुलिस ऑफिसर अजगर को दूर हटाने की कोशिश कर रही है. इस घटना के वीडियो को क्वींसलैंड पुलिस ने फेसबुक पर शेयर किया है. हालांकि इस दौरान महिला शांति से खड़ी रही और अजगर के चंगुल से अपने पैरों को छुड़ाने की कोशिश करती रही. अजगर की लंबाई 10 फीट बताई जा रही है. गनीमत ये रही कि वक्त रहते पुलिस मौके पर पहुंच गई और महिला को अजगर के चुंगल से बचा लिया. वरना अजगर महिला की जान भी ले सकता था.




ये भी पढ़ेंPHOTOS: टॉइलट गई महिला को सांप ने काटा, ले जाना पड़ा अस्‍पताल

वीडियो में देखा जा सकता हैै कि कुछ देर की मशक्कत के बाद महिला के पैर से लिपटे अजगर को हटा लिया गया. इसके बाद महिला खुद अजगर को उठाती है और उसे बाहर ले जाकर छोड़ती है. बता दें कि अन्य सांपों की तरह अजगर जहरीले नहीं होते, लेकिन ये बेहद खतरनाक होते हैं और क्योंकि ये पहले अपने शिकार को मरोड़ते हैं जिससे उनकी मौत हो जाए और उसके बाद उसे निगल जाते हैं. कई बार अजगर की लंबाई 30 फुट तक हो जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज