आसमान में उड़ रहा था 'भूत', Video देखें डर के मारे लोगों ने क्या किया

फोटो सौ. (ट्विटर- @seesantu)

फोटो सौ. (ट्विटर- @seesantu)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि जिसमें एक भूतिया ड्रोन को देखकर लोग डर जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 4:55 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. अगर आप भूत (Ghost) प्रेतों में यकीन करते हैं तो यकीनन उनका नाम सुनकर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाते होंगे. ऐसे में अगर यकीनन आपके सामने कोई भूत आ जाए तो फिर आपकी हालत ही खराब हो जाएगी. सोशल मीडिया में आज हमें एक वीडियो मिला. जो करीब 11 महीने पुराना है. इस वीडियो में एक 'भूत' को आसमान (Sky) में उड़ते हुए देखा जा सकता है. यही नहीं जिस किसी ने इस भूत को देखा उसकी चीख निकल गई और भागने लगा. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे.

सबसे बड़ी बात तो ये थी कि इस भूत को लोगों ने सिर्फ रात में ही उड़ते देखा और इसे देखकर लोग अपने घरों की ओर भागने लगे. अगर आपको भी लग रहा है ये वीडियो में उड़ते हुए दिख रही ये चीज कोई भूत नहीं बल्कि एक ड्रोन है जिस पर एक पुतला लगाया गया जो किसी डरावनी आकृति जैसा है. तो चलिए इस 'भूत' की आपको सच्चाई बताते हैं. दरअसल, इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी संतोष जोशी ने करीब 11 महीने पहले अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था.



ये भी पढ़ें: जब सड़क पर अचानक चलने लगा घर, Video देखकर आप भी रह जाएंगे दंग
संतोष जोशी ने इस वीडियो को 29 मार्च 2020 को उनदिनों में शेयर किया था जब भारत के साथ पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ था और उसी की रोकथाम के लिए भारत समेत दुनियाभर के तमाम देशों में लॉकडाउन लगा दिया गया था. लॉकडाउन के बावजूद भी भारत में तमाम लोग घरों से बाहर निकल रहे थे. इन्हीं लोगों को घरों में वापस जाने के लिए प्रशासन ने भूत के रूप में लोगों को डराने की कोशिश की. इसी के तरह सुरक्षाकर्मियों ने एक ड्रोन में एक डरावनी गुड़िया लगा दी. उसके बाद इस ड्रोन को उन इलाकों में उड़ाया जहां लोग अपने घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर टहल रहे थे. जब इस ड्रोन को सड़कों पर टहल रहे लोगों के पास उड़ाया गया तो लोग उसे भूत समझ बैठे और वहां से चीख कर भागने लगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज