सांप ने जैसे किया था पिता पर हमला वैसे ही बेटे को भी सालों बाद बनाया शिकार, देखें VIDEO

पिता की ही तरह बेटे पर भी सांप ने किया हमला
पिता की ही तरह बेटे पर भी सांप ने किया हमला

ऑस्ट्रेलियाई वाइल्डलाइफ कंजर्वेशनिस्ट स्टीव इरविन (Steve Irwin) के 16 वर्षीय बेटे रॉबर्ट इरविन (Robert Irwin) के साथ भी पेश आई है. रॉबर्ट ने एक सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो डाला है जिसमें एक सांप ने उन पर ठीक वैसे ही हमला किया है जैसा 14 सालों पहले एक शो के दौरान उनके पिता पर किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 13, 2020, 12:38 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. अगर कोई पहले हो चुकी हुई चीज बिलकुल वैसे ही दोबारा घटती है तो उसे देजावू (Deja Vu) कहा जाता है. इसी तरह का एक देजावू ऑस्ट्रेलियाई वाइल्डलाइफ कंजर्वेशनिस्ट स्टीव इरविन (Steve Irwin) के 16 वर्षीय बेटे रॉबर्ट इरविन (Robert Irwin) के साथ भी पेश आई है. रॉबर्ट ने एक सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो डाला है जिसमें एक सांप ने उन पर ठीक वैसे ही हमला किया है जैसा 14 सालों पहले एक शो के दौरान उनके पिता पर किया था. स्टीव की मौत 2006 में एक शूटिंग के दौरान स्टिंगरे मछली के घातक हमले में हो गयी थी.

रॉबर्ट ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे एक पाइथन के बारे में जानकारी देते नज़र आ रहे हैं लेकिन इसी दौरान ये पाइथन सांप उनके पलट कर चेहरे पर काट लेता है. हालांकि पाइथन जहरीले नहीं होते इसलिए किसी तरह के खतरे की बात नहीं होती है. हालांकि थी इसी तरह की एक घटना करीब 14 साल पहले उनके पिता के साथ भी हुई थी. उस दौरान रॉबर्ट के पिता स्टीव एक प्रोग्राम शूट कर रहे थे, उनके भी हाथ में एक पाइथन था जिसने पलट कर उनके चेहरे पर काट लिया था. रॉबर्ट ने इस घटना का वीडियो भी शेयर किया है.






छोटी उम्र से ही पिता के रास्ते पर चल रहे हैं रॉबर्ट
बता दें कि पिता की ही देखादेखी रॉबर्ट भी सिर्फ 6 साल की उम्र से ही वाइल्डलाइफ कंजर्वेशनिस्ट और एनीमल रेस्क्युअर का काम कर रहे हैं. वे कई मशहूर शो में हिस्सा ले चुके हैं और इसके जरिए वे जंगली जानवरों के बारे में जागरूकता फैलाते हैं. जिस वीडियो में उन्हें पाइथन ने काटा उसमें भी वे सांपों के बारे में फैली भ्रांतियों के बारे में जानकारी दे रहे थे.

रॉबर्ट का मानना है कि सांपों के बारे में फैली गलत जानकारियों के चलते लोग उनसे डरते हैं और अक्सर उन्हें मार देते हैं ये जाने बिना भी कि वे जहरीले हैं या नहीं. रॉबर्ट की इस वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं और पिता की तरह ही बेटा है जैसे कमेन्ट भी किए हैं. इससे पहले भी रॉबर्ट की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसे शेयर करते हुए लोग लिख रहे थे कि इसमें वे बिलकुल अपने पिता की तरह नज़र आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज