Viral Video: फिनिश लाइन से पहले रनर बैरियर से टकराया तो पीछे वाला रुका और जीतने दिया

स्पेन के रनर ने पेश किया खेल भावना का बढ़िया उदाहरण
स्पेन के रनर ने पेश किया खेल भावना का बढ़िया उदाहरण

Viral Video: स्पेनिश ट्राईएथलीट स्पेन के डियागो मेंट्रिडा ने एक ऐसा उदाहरण पेश किया है जिसके बाद लोग उन्हें 'हीरो' बता रहे हैं. रेस में उनसे आगे चल रहे ब्रिटेन के जेम्स टीगल फिनिश लाइन से बस कुछ ही पहले गलत रास्ते पर जाकर बैरियर से टकरा गए, लेकिन मेंट्रिडा ने रूककर उन्हें जीतने दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 9:49 AM IST
  • Share this:
मैड्रिड. सोशल मीडिया पर एक स्पेनिश ट्राईएथलीट की काफी सराहना हो रही है. 2020 सैन्तंदर ट्राईथलॉन रेस में स्पेन के डियागो मेंट्रिडा और ब्रिटेन के जेम्स टीगल रेस में थे. इस दौरान स्पेनिस ट्राईएथलीट मेंट्रिडा ने जबरदस्त खेल भावना का परिचय देते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया. ब्रिटश एथलीट जेम्स टीगल फिनिश लाइन से पहले रास्ता भूलकर बैरियर से टकरा गए और स्पेन के डियागो मेंट्रिडा को फिनिश लाइन के पास पहुंचने का मौका मिल गया.

उनके पास रेस जीतने का पूरा मौका था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और ब्रिटश एथलीट को लाइन पार करने दिया. लाइन के पास रूककर वह अपने प्रतिद्वंद्वी का इन्तजार करने लगे थे. इसके बाद जेम्स टीगल ने पीछे से आकर लाइन पार करते हुए रेस पूरी की. टीगल को इस रेस के लिए कांस्य पदक दिया गया.





टीगल जब गलत टर्न लेकर एक बैरियर से टकराए तभी मेंट्रिडा को आगे निकलने का मौका मिला. वह आगे तो निकल गए लेकिन फिनिश लाइन के पास रूककर जेम्स टीगल का इन्तजार करने लगे. इसके बाद जब जेम्स टीगल ने रेस पूरी की तब दर्शकों ने तालियाँ बजाई और हर कोई इस खेल भावना के लिए मेंट्रिडा की तारीफ़ कर रहा था. सोशल मीडिया पर भी इसका वीडियो काफी वायरल हुआ.
मेंट्रिडा ने जब पीछे मुड़कर देखा कि ब्रिटिश ट्राईएथलीट जेम्स बैरियर से टकराने के कारण पीछे रह गए हैं तो उन्होंने उसी वक्त फिनिश लाइन पार करने का इरादा बदलकर उन्हें जीतने का हकदार माना और लाइन पार करने का मौका दिया. रेस के बाद मेंट्रिडा ने कहा "वह पूरे समय मुझसे आगे थे इसलिए इसके हकदार थे. जब मैंने देखा कि वह रूट भूल गए हैं, तो मैं रुक गया. जेम्स मेडल के हकदार हैं."

मेडल नहीं ईमानदारी ज़रूरी
स्पेनिश ट्राईएथलीट को टीगल के समान 300 यूरो और सम्मान के रूप में तीसरा स्थान दिया गया. टीगल ने कहा कि वह फिनिश रूट चूक गए और पचास मीटर आगे जाने के बाद इसका अहसास हुआ और मैं वापस आया. मैं जब बैरियर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ तब हम दोनों सीधी दौड़ में थे.

इन्स्टाग्राम पर टीगल ने लिखा "मैं बैरियर से भिड़ गया और सोचा कि यह खत्म हो गया है लेकिन बाद में वह हुआ जिसकी उम्मीद नहीं की थी." मेंट्रिडा ने इन्स्टाग्राम पर लिखा कि मुझे अपने कार्य पर गर्व है और यह क्लिप वायरल हो गई. लोग मेरे खेल की तारीफ कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज