स्पेन, US और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में नज़र आई अजीब नीली रोशनी, देखें VIDEO

स्पेन, US और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में नज़र आई अजीब नीली रोशनी, देखें VIDEO
दुनिया भर में नज़र आ रही है ये अजीब नीली रोशनी

कई देशों से आसमान में में अजीब नीले रंग की रोशनी देखे जाने की घटनाएं सामने आयीं हैं. ये मामला किसी एक देश का नहीं है बल्कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, रूस समेत कई देशों से ऐसी वीडियो वायरल (Viral Video- हुईं हैं जिसमें ये अजीब नीली रोशनी नज़र आ रही है.

  • Share this:
वाशिंगटन. दुनिया भर के कई देशों से आसमान में अजीब रोशनियां और UFO जैसी चीजें देखने की घटनाएं बार-बार सामने आ रहीं हैं. अमेरिका (US) के टेक्सस और लास वेगास (Las Vegas) में बीते दिनों अजीब रोशनियां नज़र आयीं थीं. अब कई देशों से आसमान में में अजीब नीले रंग की रोशनी देखे जाने की घटनाएं सामने आयीं हैं. ये मामला किसी एक देश का नहीं है बल्कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, रूस समेत कई देशों से ऐसी वीडियो वायरल हुईं हैं जिसमें ये अजीब नीली रोशनी नज़र आ रही है.

इन अजीब नीली रोशनी के नज़र आने का सिलसिला बीते साल से ही शुरू हो गया था. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले इस तरह की रोशनी मार्च के अंत में स्पेन के मैड्रिड शहर में नज़र आई थी. ये एक सोसायटी के ऊपर आसमान में नज़र आई और कई लोगों ने इसकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. लोगों के मुताबिक ये करीब 7 मिनट तक वैसे ही नज़र आती रही थी.





इसके बाद न्यूयॉर्क के क्वींस में भी इसी तरह की रोशनी आसमान में नज़र आई. 1 अप्रैल को क्वींस का आसमान भी नीला हो गया हालांकि बाद में ऐसा बताया गया कि एक बिजली घर में आग लगने की वजह से रात में इस तरह का नीला आसमान नज़र आ सकता है.





न्यूयॉर्क में भी ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई और लोगों ने इसे काफी अजीब बताया. अमेरिका के ही पेंसल्वेनिया में इसी तरह की नीली रोशनी नजर आने की घटना सामने आई है. यहां से भी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं.



14 अप्रैल को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के आसमान में भी इसी तरह की नीली रोशनी देखे जाने की घटना सामने आई. ये लगभग वैसी ही रोशनी थी जैसी कि अमेरिका और स्पेन में नज़र आयीं थीं. ये तस्वीरें ऑस्ट्रेलिया में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं लेकिन यहां लोगों ने इसे UFO या एलियन से न जोड़कर सरकार के किसी ख़ुफ़िया टेस्ट का शक जाहिर किया. हालांकि कई लोगों ने कहा कि ये रोशनी काफी अजीब थी और लग रहा था कि ये जल-बुझ रहीं हैं. इसी तरह की तस्वीरें रूस से भी सामने आयीं हैं.

 



ये भी पढ़ें:

क्या है दिल्ली के सबसे बड़े रेड लाइट इलाके पर कोरोना लॉकडाउन का असर

इस वजह से भारत के पारसी कोरोना संकट में ईरान की कर रहे हैं खास मदद

एक नहीं, तीन चंद्रमा हैं हमारे पास, वैज्ञानिकों ने खोजे 2 छिपे हुए चंद्रमा

बैक्टीरिया को मारने के लिए बहुत दवाएं हैं लेकिन वायरस से निपटने में क्यों हैं हम पीछे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading