Home /News /world /

बेजोस औऱ गेट्स के बाद यह होगा बड़ा तलाक, रूसी रईस की पूर्व पत्नी ने की अरबों डॉलर की मांग

बेजोस औऱ गेट्स के बाद यह होगा बड़ा तलाक, रूसी रईस की पूर्व पत्नी ने की अरबों डॉलर की मांग

पोतानीना ने व्लादिमीर के एमएमसी नॉरिल्सक निकल पीजेएससी में हिस्सेदारी के 50 फीसदी की मांग की है.(फाइल फोटो)

पोतानीना ने व्लादिमीर के एमएमसी नॉरिल्सक निकल पीजेएससी में हिस्सेदारी के 50 फीसदी की मांग की है.(फाइल फोटो)

Vladimir Potanin Divorce: पोतानीना का कहना है कि नॉरिल्सक स्टॉक के अलावा वे 2014 से शेयर्स पर मिले लाभांश का 50 फीसदी हिस्सा लेने के लिए तैयार रहेंगी. उनके पूर्व पति ने तब से लेकर अब तक 487.3 बिलियन रूबल्स यानि 6.6 बिलियन डॉलर हासिल किए हैं और ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, उनकी संपत्ति 29.9 बिलियन डॉलर है. इसके अलावा पोतानीना ने रूस की संपत्ति ऑटम हाउस की भी आधी कीमत की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

    मॉस्को. जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और बिल गेट्स (Bill Gates) के बाद दुनिया में एक और बड़े तलाक की खबर आ सकती है. रूस के दूसरे सबसे अमीर शख्स व्लादिमीर पोतानिन (Vladimir Potanin) की पूर्व पत्नी नतालिया पोतानिना (Natalia Potanina) ने तलाक के दावे के रूप में अरबों डॉलर की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में अदालत का दरवाजा खटखटाया है. हालांकि, लंदन सुप्रीम कोर्ट अपील पर विचार करेगा या नहीं इसपर इंतजार जारी है.

    पोतानीना ने व्लादिमीर के एमएमसी नॉरिल्सक निकल पीजेएससी में हिस्सेदारी के 50 फीसदी की मांग की है. यहां व्लादिमीर एक-तिहाई शेयर्स के मालिक हैं, जिसके हिसाब से रकम 7 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा हो सकती है. लोअर कोर्ट ने पोतानीना पर ‘डिवोर्स टूरिज्म’ करने के आऱोप लगाए थे. पोतानीना ने अदालत के फैसले को चुनौती दी, जिसके बाद व्लादिमीर यह केस लड़ रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: केएल राहुल को मिलने जा रही है वनडे टीम की बड़ी जिम्मेदारी, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

    पोतानीना का कहना है कि नॉरिल्सक स्टॉक के अलावा वे 2014 से शेयर्स पर मिले लाभांश का 50 फीसदी हिस्सा लेने के लिए तैयार रहेंगी. उनके पूर्व पति ने तब से लेकर अब तक 487.3 बिलियन रूबल्स यानि 6.6 करोड़ डॉलर हासिल किए हैं और ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, उनकी संपत्ति 29.9 बिलियन डॉलर है. इसके अलावा पोतानीना ने रूस की संपत्ति ऑटम हाउस की भी आधी कीमत की मांग की है.

    पोतानीना का कहना है कि रूसी तलाक कार्यवाही के बाद करीब 40 मिलियन डॉलर मिले हैं. जबकि, पोतानिन ने कहा कि उन्हें 84 मिलियन डॉलर मिले हैं. फिलहाल, पोतानीना के वकील फ्रांचेज ह्यू ने मामले पर प्रतिक्रिया नहीं दी है. वहीं, पोतानिन के वकील ने भी इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है. लंदन की तलाक अदालतों को ज्यादा मूल्यों वाली कानूनी लड़ाई के मामले में लोकप्रिय जगह माना जाता है. लंदन में तलाक के बाद सबसे बड़ी राशी चुकाने का ज्ञात मामला फरकाद अख्मेदोव का है.

    Tags: Bill Gates, Divorce, Jeff Bezos, Natalia Potanina, Vladimir Potanin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर