पुतिन के विरोधी अलेक्सी इलाज के लिए जर्मनी लाए गए, चाय में जहर देने का आरोप लगाया

पुतिन के विरोधी अलेक्सी इलाज के लिए जर्मनी लाए गए, चाय में जहर देने का आरोप लगाया
पुतिन के विरोधी अलेक्सी को जहर पिलाने के बाद जर्मनी इलाज के लिए लाया

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के धुर विरोधी अलेक्सी नेवल्नी (Alexei Navalny) को इलाज के लिए सर्बिया से जर्मनी (Serbia to Germany for Treatment) लाया गया है. वे चाय पीने के बाद कोमा में चले गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 2:55 PM IST
  • Share this:
मास्को. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के धुर विरोधी अलेक्सी नेवल्नी (Alexei Navalny) को इलाज के लिए सर्बिया से जर्मनी (Serbia to Germany for Treatment) लाया गया है. वे चाय पीने के बाद कोमा में चले गए. उनके समर्थकों को संदेह है कि उनकी चाय में जहर मिला दिया गया था. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस और अथॉरिटी अपराध को दबाने में लगी हुई है.

चाय पीने के बाद कोमा में चले गए अलेक्सी

ओमस्क में अलेक्सी के इलाज के लिए तैनात डॉक्टरों ने शुक्रवार को इस बात पर जोर दिया था कि वह बहुत ज्यादा बीमार हैं और उन्हें कहीं ले जाया नहीं जा सकता. हालांकि डॉक्टरों ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि उनकी हालत स्थिर है और उन्हें इलाज के लिए हवाई जहाज से ले जाया जा सकता है. अलेक्सी की पत्नी यूलिया उनके साथ यात्रा कर रहीं हैं.



जर्मनी के चैरिटी हॉस्पिटल में उन्हें दाखिल कराया गया
शनिवार की सुबह अलेक्सी को हवाई जहाज में मेडिकल दल के साथ जर्मनी भेजा गया और इसका खर्च जर्मनी के एनजीओ सिनेमा फॉर पीस ने उठा रहा है. अलेक्सी का जहाज शनिवार की सुबह बर्लिन के टेगेल एयरपोर्ट पर लैंड कर गया. उन्हें इलाज के लिए चैरिटी हॉस्पिटल ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में बिल्डिर ने हनुमान मंदिर ढहाया, विरोध किया तो दी धमकी

ईरान पर बैन लगाने के मुद्दे पर US पड़ा अकेला, यूएन के 13 सदस्यों ने किया विरोध 

महात्मा गांधी का चश्मा लेटरबॉक्स में छोड़ गया था कोई, 2.55 करोड़ में हुआ नीलाम 

ये उनकी महिला प्रवक्ता कीरा यारमाइश ने ट्वीट कर कहा कि समर्थन देने के लिए सभी का जोरदार स्वागत. अलेक्सी के जीवन और स्वास्थ्य के लिए संघर्ष शुरू हो चुका है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें हवाई जहाज से इलाज के लिए जर्मनी ले जाने की अनुमति देने में बहुत लंबाव वक्त लगा दिया जबकि जहाज और उचित दस्तावेज शुक्रवार की सुबह से ही तैयार था. अलेक्सी वृहस्पतिवार को फ्लाइट से ओमक्स से मॉस्को आ रहे थे और इस दरम्यिान वे बीमार होकर गिर पड़े. उनके जहाज की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज