भारत आए बच्‍चे के लिए वाघा बॉर्डर खोला गया, परिवार बोला, शुक्रिया हिंदुस्‍तान

विशेष अनुमति के तहत पाकिस्‍तानी परिवार के लिए वाघा बॉर्डर खोला गया.

सबीह शीराज और उसके परिवार ने कहा कि वे भारत और पाकिस्‍तान दोनों सरकारों का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्‍होंने वापसी के लिए बॉर्डर खोला.

  • Share this:
    लाहौर. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से बंद किए गए वाघा बॉर्डर (Wagah Border) को एक पाकिस्तानी बच्चे के लिए खोला दिया गया, जो अपने दिल का इलाज कराने के लिए परिवार समेत भारत (Bharat) आया हुआ था. 'डेली पाकिस्‍तान' की खबर के मुताबिक इस परिवार को विशेष अनुमति देतेे हुए बॉर्डर कुछ देर के लिए खोल दिया गया.

    'एक्सप्रेस' के मुताबिक कराची (Karachi) के रहने वाला 12 साल का सबीह शीराज ऑपरेशन करवाने के लिए अपनी मां और पिता समेत 18 फरवरी को भारत आया था. भारत में उसका ऑपरेशन सफल हुआ. ऑपरेशन के बाद सबीह शीराज अपनी मां और पिता के साथ वापस पाकिस्‍तान (Pakistan) जाने के लिए भारत के अटारी बॉर्डर पर पहुंचा. मगर सुरक्षा कारणों और कोरोना वायरस केे खतरे को देखते हुए इस परिवार को भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी.

    उन्हें बताया गया कि वाघा बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है. इसके बाद उनके अपील करने पर सबीह शीराज को मां-पिता समेत वापस पाकिस्‍तान जाने की अनुमति दे दी गई. इस परिवार ने रात अमृतसर में एक वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र सिंह रॉबिन के घर गुजारी. इसके बाद इस पाकिस्तानी परिवार को वापसी की विशेष अनुमति मिल गई.

    पिता बोले, हम शुक्रगुजार हैं
    वहीं बच्चे के पिता शीजाज अरशद ने कहा कि उनके बेटे के घाव पर लगे टांके अभी खुले नहीं हैं. इसे दवा देनी पड़ती है. जब ब्रहस्‍पतिवार के दिन उन्‍हें अटारी बॉर्डर पर रोका गया था, तो इससे उन्‍हें बहुत परेशानी पेश आती, मगर हम शुक्रगुजार हैं कि हमें इतनी जल्‍दी आने की अनुमति मिल गई. वहीं बच्चे की मां साइमा शीराज भी खुश थीं कि उन्‍हें वापसी की इजाजत मिल गई. इसके बाद सबीह शीराज और उसके परिवार ने कहा कि वे भारत और पाकिस्‍तान दोनों सरकारों का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्‍होंने उनकी वापसी के लिए बॉर्डर खोला.

    ये भी पढ़ें - 'सजदा' की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, लड़कियों समेत युवक गिरफ्तार

                     घरों में कैद पाकिस्‍तानी देख रहे बोल्‍ड और सेक्‍स दृश्‍यों से भरपूर फिल्‍में

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.