• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • रूसी राष्ट्रपति पुतिन बोले- यूक्रेन में मौजूदा सरकार रहने तक जारी रहेगा युद्ध

रूसी राष्ट्रपति पुतिन बोले- यूक्रेन में मौजूदा सरकार रहने तक जारी रहेगा युद्ध

 (फाइल फोटो- व्लादिमीर पुतिन)

(फाइल फोटो- व्लादिमीर पुतिन)

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को कहा कि यूक्रेन में जब तक वर्तमान सरकार सत्ता में है, तब तक पूर्वी यूकेन में संघर्ष समाप्त होने की कोई सूरत नहीं है.

  • Share this:
    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को कहा कि यूक्रेन में जब तक वर्तमान सरकार सत्ता में है, तब तक पूर्वी यूकेन में संघर्ष समाप्त होने की कोई सूरत नहीं है. पुतिन ने अर्जेंटीना में जी20 शिखर सम्मेलन की समाप्ति पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘यूक्रेन के वर्तमान प्राधिकार को संघर्ष समाप्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं है खासतौर पर शांतिपूर्ण तरीके से.’’

    रूसी नेता ने कहा कि जब तक वे सत्ता में हैं युद्ध जारी रहेगा.

    (ये भी पढ़ें- रूस ने हमला करके यूक्रेन के जहाज़ों पर किया कब्जा, युद्ध का बढ़ा खतरा)

    गौरतलब है कि चार वर्ष पहले यूक्रेन की सरकार के खिलाफ रूसी अलगावादियों के संघर्ष में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं. इनमें से एक तिहाई आम नागरिक हैं.

    (ये भी पढ़ें- 16 से 60 साल के रूसी पुरुषों को यूक्रेन में नहीं मिलेगी एंट्री!)

    इस संघर्ष से पश्चिमी देशों के साथ रूस के रिश्ते संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं. इन देशों का आरोप हैं कि क्रीमिया पर कब्जे के कारण 2014 में संघर्ष शुरू हुआ.

    भारी सैन्य खर्चों तथा अलगाववादियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में अहम उद्योगों को नुकसान पहुंचने से यूक्रेन की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. लेकिन रूसी राष्ट्रपति ने यूक्रेन की आर्थिक समस्याओं को खारिज करते हुए कहा कि युद्ध में आर्थिक समस्याओं का हवाला देना हमेशा आसान होता है.

    ये भी पढ़ें: अर्जेंटीना में G-20 शिखर सम्मेलन से अलग मीटिंग करेंगे मोदी, ट्रंप और आबे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज