अमेरिका: जन्म के 5 महीने बाद छोटे पांडा का ऐसा डेब्यू, जिसे देख हर कोई रह गया दंग

(फोटो सौ. स्मिथसोनियन नेशनल जू)

अमेरिका के स्मिथसोनियन नेशनल जू में जन्मे एक छोटे से पांडा का वीडियो (Video) इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, इस पांडा (Panda) का जन्म के पांच महीने बाद वीडियो बनाया गया जिसमें उसकी क्यूट हरकतों को दिखाया गया है.

  • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिका (America) के सुप्रसिद्ध स्मिथसोनियन नेशनल जू में एक विशालकाय पांडा के शावक (Panda Cub) की लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिली. पांच मिनट के इस वीडियो में शावक की क्यूट हरकतें कैद की गई थीं. उल्लेखनीय है कि, कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले कुछ समय से चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया है. अभी यह नहीं पता है कि यह चिड़ियाघर कब खुलेगा. लेकिन जू के एक कर्मी मार्टी डियरी ने इस छोटे से पांडा का वीडियो बनाया जिसे हर कोई पसंद कर रहा है. इस छोटे से पांडा का नाम शाय की जी रखा गया है.

    इस वीडियो में शाय की जी की बेहद क्यूट हरकतों को दखा जा सकता है. कैसे वह चलता है, पेड़ पर लटकता है और इधर-उधर टहलता है. इसमें उसके नींद के कुछ पलों को भी कैद किया गया है. इसमें पांडा को स्वीट पोटेटो खाते हुए भी देखा जा सकता है. जू के कर्मचारियों ने बताया कि यह छोटा पांडा यूं तो नए-नए खानों को खाना पसंद करता है. लेकिन सबसे ज्यादा उसे स्वीट पोटेटो ही पसंद है.

    ये भी पढ़ें: जन्म के तुरंत बाद उठने की कोशिश करने लगा हाथी का बच्चा, Video देख आ जाएगी हंसी

    21 पाउंड का यह छोटा सा पांडा जनवरी को पूरे पांच महीने का हो गया है. इसकी मां का नाम मी शांग और पिता का नाम टियान टियान है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि शाय की जी का जन्म एक जादू की तरह है क्योंकि मी शांग 22 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हुई थी और उसी के बाद शाय की जी का जन्म हुआ. उन्होंने कहा कि मी शांग के प्रेग्नेंट होने का कोई भी चांस नहीं था. फिर भी उसने एक स्वस्थ पांडा को जन्म दिया जो किसी चमत्कार से कम नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.