Home /News /world /

VIDEO: खतरनाक किंग कोबरा के आगे तन के खड़ा हो गया शख्स, Cobra ने अचानक उछलकर खोला जबड़ा तो...

VIDEO: खतरनाक किंग कोबरा के आगे तन के खड़ा हो गया शख्स, Cobra ने अचानक उछलकर खोला जबड़ा तो...

भारी मशक्कत के बाद आखिरकार किंग कोबरा को काबू में किया गया.(फोटो साभार- वीडियो ग्रैब)

भारी मशक्कत के बाद आखिरकार किंग कोबरा को काबू में किया गया.(फोटो साभार- वीडियो ग्रैब)

King Cobra,Thailand,snake video: वायरल वीडियो थाईलैंड का है, जिसमें एक शख्स को बिना किसी सेफ्टी के नंगे हाथों से एक विशाल किंग कोबरा को पकड़ते देखा जा सकता है. यह वीडियो जिसने भी देखा, हैरानी जाहिर कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह वीडियो दक्षिणी थाई प्रांत के क्राबी का है, जहां एक रिहाइशी इलाके में एक विशाल किंग कोबरा को देखकर यहां के लोग दहशत में आ जाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: सांप (Snake) एक ऐसा जीव है, जिसे देखते ही अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. अधिकतर लोगों की सांप को देखते ही हालत खराब हो जाती है. एक ओर जहां, कुछ लोग सांप के छोटे बच्चे को ही देखकर दूर भाग खड़े होते हैं. तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इन खतरनाक और जहरीले जीवों को पकड़ना और इनके साथ खेलना अपने बायें हाथ का खेल समझते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें एक शख्स को सांप के आगे बिना किसी सेफ्टी के खड़े देखा जा सकता है और वह भी किंग कोबरा (King Cobra) के आगे.

वायरल वीडियो थाईलैंड का है, जिसमें एक शख्स को बिना किसी सेफ्टी के नंगे हाथों से एक विशाल किंग कोबरा को पकड़ते देखा जा सकता है. यह वीडियो जिसने भी देखा, हैरानी जाहिर कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह वीडियो दक्षिणी थाई प्रांत के क्राबी का है, जहां एक रिहाइशी इलाके में एक विशाल किंग कोबरा को देखकर यहां के लोग दहशत में आ जाते हैं.


किंग कोबरा के ताड़ के बागान में घुसने के बाद स्थानीय लोगों ने अधिकारियों को इसकी सूना दी. सांप, सेप्टिक टैंक में छिपने की कोशिश कर रहा था, तभी अधिकारियों ने इसे देख लिया. कथित तौर पर इस विशालकाय कोबरा की लंबाई 4.5 मीटर (करीब 14 फीट) और वजन 10 किलोग्राम से भी अधिक था.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति के अंगरक्षक बेड़े का घोड़ा ‘विराट’ हुआ रिटायर, दी गई VVIP विदाई, पीएम मोदी ने किया दुलार

इलाके में सांप की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एओ नांग सबडिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑर्गनाइजेशन के स्वयंसेवक सुती नायवाद ने इसे पकड़ने की कोशिश की और उन्हें इस सांप को काबू करने में करीब 20 मिनट लग गए. 40 वर्षीय नायवाद ने भारी मशक्कत के बाद आखिरकार किंग कोबरा को काबू में कर ही लिया.

फेसबुक पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें किंग कोबरा को पकड़ने की सभी कोशिशें विफल होती नजर आ रही हैं. यही नहीं, कई बार तो सांप को अपना जबड़ा खोलकर नायवाद की ओर बढ़ते भी देखा गया. लेकिन, नायवाद उसे काबू करने में कामयाब रहे. वैसे तो सांप का नाम सुनकर भी लोग दहशत में आ जाते हैं और अगर बात किंग कोबरा की हो तो लोग इसके पास जाने से भी कतराते हैं. लेकिन, जिस तरह नायवाद ने किंग कोबरा को कंट्रोल किया, हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है.

Tags: Thailand, Viral news, Viral video

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर