लाइव टीवी

गॉडफॉदर के शहर सिसिली में पाएं मुफ्त घर, बच्चा होने पर मिलेगा बोनस


Updated: November 4, 2019, 3:52 PM IST
गॉडफॉदर के शहर सिसिली में पाएं मुफ्त घर, बच्चा होने पर मिलेगा बोनस
Godfather_Marriage_in_Sicily

अपने यहां नए लोगों आकर्षित करने के लिए इटली का एक शहर मुफ्त घर (Free home in Italy) देने की योजना लेकर आया है. इतना ही नहीं यहां आकर रहने वाले अगर बच्चे को जन्म देते हैं तो उन्हें 1000 यूरो बोनस (One Thousand Euro Bonus) भी मिलेगा.

  • Last Updated: November 4, 2019, 3:52 PM IST
  • Share this:
सिसिली.  अपने यहां नए लोगों आकर्षित करने के लिए इटली का एक शहर मुफ्त घर (Free home in Italy) देने की योजना लेकर आया है. इतना ही नहीं यहां आकर रहने वाले अगर बच्चे को जन्म देते हैं तो उन्हें 1000 यूरो बोनस (One Thousand Euro Bonus) भी मिलेगा. ये शहर है सिसिली (Sicily) का पहाड़ी इलाका कैम्माराता सम्बुका. सिसिली शहर का जिक्र आपने हॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म गॉडफॉदर (Famous Hollywood Movie Godfather Series) में सुना होगा.

सिसिली भूमध्य सागर का सबसे बड़ा द्वीप है. यहां के माउंट एटना से सूर्यास्त का भव्य दृश्य विश्वप्रसिद्ध है. कैम्माराता के महापौर विन्सेन्ज़ो जियाम्ब्रोन ने अपने शहर को बचाने के लिए इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की है. जियाम्ब्रोन ने विरान पड़े मकान के मालिकों को इस बात के लिए मना लिया है कि वो इसे नये रहवासियों के हवाले कर दे. यहां के मूल निवासी अपना शहर छोड़ कर बेहतर सुविधाओं वाली जगह पलायन कर गए हैं.

योजना के तहत इन मकानों को लेने वालों को 5000 यूरो सेक्यूरिटी डिपॉजिट के साथ खण्डहर हो चुके मकानों को दोबारा बनाने का प्लान जमा करना होगा. तीन साल के अंदर प्रॉपर्टी को रिनोवेट करने पर सिक्युरिटी डिपॉजिट के रुप में ली गई 5000 यूरो की राशि वापस कर दी जाएगी. नये मालिक चाहें तो इस मकान में खुद रह सकते हैं या फिर इसे दुकान या फिर रेस्तरां में भी तब्दील कर सकते हैं.

Sicily
कैम्माराता के महापौर विन्सेन्ज़ो जियाम्ब्रोन ने अपने शहर को बचाने के लिए इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की है.


इल शहर में फिलहाल 100 ऐसे मकान में जिनमें कोई नहीं रहता है. इनमें से लगभग एक दर्जन मकान नये रहवासियों के लिए उपलब्ध हैं. यहा रहते हुए अगर किसी दम्पत्ति को बच्चे होते हैं तो उन्हें प्रोत्साहन राशि के रूप में 1000 यूरो का इनाम भी दिया जाएगा.

जियाम्ब्रोन ने कहका कि उनसे इस ऐतिहासिक और खूबसूरत शहर को इस तरह से मरते हुए नहीं देखा जाता. इसीलिए वो यह अनोखी योजना लेकर आए हैं.

ईटली के कई शहरों में महज एक यूरो में सशर्त अपने मकानों की बोली लगा दी है. सबकी कोशिश यही है कि उनके शहर बचे रहें.
Loading...

ये भी पढ़ें:
अब आप भी बन सकते हैं अन्तर्यामी, इरादा भांपने वाली तकनीक तैयार

कुत्ते का बच्चा समझ कर जिसे घर लायी महिला, वो निकला इस प्रजाति का जानवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...