लाइव टीवी

सिंगापुर चांगी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सनकी कर्मचारी ने कंपनी से ऐसे लिया बदला


Updated: November 13, 2019, 3:05 PM IST
सिंगापुर चांगी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सनकी कर्मचारी ने कंपनी से ऐसे लिया बदला
Changi International Airport Singapore

उसने हवाई अड्डे (Airport Luggage) पर लगभग 300 सूटकेसों के टैग्स की अदला-बदली कर दी थी. ऐसा उसने अपनी कंपनी से नाराजगी के चलते किया.

  • Last Updated: November 13, 2019, 3:05 PM IST
  • Share this:
सिंगापुर. यहां के अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Singapore Changi International Airport)  पर काम करने वाले एक बैगेज हैंडलर (Baggage Handler at Airport) को 20 दिनों की जेल हुई है. उसका दोष ये था कि उसने हवाई अड्डे (Airport Luggage) पर लगभग 300 सूटकेसों के टैग्स की अदला-बदली कर दी थी. ऐसा उसने अपनी कंपनी से नाराजगी के चलते किया.

66 वर्षीय ताई बून केह को दुनिया के सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डो में से एक चंगी एयरपोर्ट पर 286 बैग टैग स्वैप करने का दोषी पाया गया. एक स्थानीय अदालत ने कहा कि नवंबर 2016 से फरवरी 2017 के बीच आरोपी ने यह गलती की. उसने इसे कंपनी के प्रति कुंठा और गुस्से के कारण अंजाम दिया.

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, पर्थ, मनीला, फ्रैंकफर्ट, लंदन और सैन फ्रांसिस्को सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों के लिए जाने वाले सूटकेस टैग बदले जाने के कारण कहीं और पहुंच गए. बैग चांगी के माध्यम से और सिंगापुर एयरलाइंस और उसके क्षेत्रीय विंग सिल्कएयर का उपयोग करने वाले यात्रियों के थे.

अदालत के अनुसार इस हरकत को अंजान देते हुई आरोपी ताई बून केह अवसाद ग्रस्त था. लेकिन सरकारी पक्ष के अभियोजकों ने यह दलील दी कि अपने अपराध को अंजाम देते समय उसने ऐसे कोई संकेत नहीं दिए जिससे उसके व्यवहार में बदलाव दिखाई दे. उसे अपने क्रिया कलापों पर पूर्ण नियंत्रण था.

अभियोजक थियम जिया मिन ने कहा कि स्वैपिंग के गंभीर या घातक परिणाम हो सकते थे. कुछ यात्रियों को दवाओं के बिना काम चलाना पड़ा होगा. चांगी ने पिछले साल साढ़े छह करोड़ से ज्यादा यात्रियों के लगेज को मैनेज किया था.

ये भी पढ़ें:

सावधान! शोध में हुआ खुलासा फेसबुक से बिगड़ता है आपके बच्चे का ग्रेड
Loading...

वियतनाम के जंगलों में 30 साल बाद दिखा यह अजीब जानवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...