लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया के किसान कर रहे हैं ऐसी हरकत, सोशल मीडिया पर वायरल हैं इनके वीडियो


Updated: November 5, 2019, 9:03 AM IST
ऑस्ट्रेलिया के किसान कर रहे हैं ऐसी हरकत, सोशल मीडिया पर वायरल हैं इनके वीडियो
Australian_Farmer

ऑस्ट्रेलिया पिछले लंबे समय से सूखा झेल रहा (Australia Drought) है. लेकिन कल वहां ऐसी बारिश हुई कि किसान खुशी से झूम उठे. झूमे भी ऐसे कि इन किसानों के वीडियो दुनियाभर में वायरल (Video viral) हो गए.

  • Last Updated: November 5, 2019, 9:03 AM IST
  • Share this:
सिडनी. अगर आपसे कोई पूछे कि खुशी कैसी दिखती है तो आप उन्हें ऑस्ट्रेलिया के ये वायरल वीडियो (Australia viral video) दिखा दीजिए. ऑस्ट्रेलिया पिछले लंबे समय से सूखा झेल रहा (Australia Drought) है. लेकिन कल वहां ऐसी बारिश हुई कि किसान खुशी से झूम उठे. झूमे भी ऐसे कि इन किसानों के वीडियो दुनियाभर में वायरल (Video viral) हो गए. ऑस्ट्रेलिया ने पिछले आठ सालों में ऐसी बारिश (Australia Rain) नहीं देखी.

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में कुछ ही दिन पहले धूल के गुबार से लोगों का जीना दूभर हो गया था. सूखे के हालात इतने खराब हो गए थे कि सरकार ने लोगों को पानी बचत करने के निर्देश जारी किए थे. लोगों को अपनी गाड़ियां धोने, सड़क साफ करने और जानवरों को नहलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था.

इलाके में रविवार से शुरू हुई बारिश सोमवार रात तक जारी रही. इस बारिश में नाचते झूमते किसानों ने अपने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए. जो देखते ही देखते वायरल हो गए. ऑस्ट्रेलियन मीडिया में बारिश के साथ-साथ बारिश का मजा लेते लोगों के वीडियो मुख्य खबर बन गए. ऑस्ट्रेलिया के चैनल9 ने अपने रिपोर्ट ट्विटर पर साझा की.


Loading...

नाइन न्यूज़ सिडनी की चीफ ऑफ स्टॉफ एमीलि व्हीलर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक अलग वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में दो बच्चे बारिश के पानी और कीचड़ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर ऑस्ट्रेलिया के लोगों को इस बारिश का कितनी बेस्ब्री से इंतजार था.


यही के एक किसान रिक बैनेट का वीडियो सबसे ज्यादा वायरल हुआ. रिक ने एबीसी न्यूज़ से कहा कि उनकी बेटी के बॉयफ्रेंड ने बारिश होने पर उन्हें चैलेंज किया. इसके बाद वो बिना कपड़ों के ही बारिश का आनंद लेने निकल पड़े. रिक जहां रहते हैं वहां एक दिन में 40 मिलीमीटिर बारिश है.



रिक का कहना है कि यह काफी नहीं है. ऑस्ट्रेलिया की धरती इतनी प्यासी थी कि इस बारिश का पानी केवल उसके काम आएगा. इसके बाद जो बारिश होगी उससे किसानों को कुछ फायदा है. रिक ने अपने खेतों को पानी देने कि लिए आसपास 5 छोटे डैम बनवा रखे हैं. उन्हें उम्मीद है कि ये डैम जल्दी ही भर जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

माइक्रोसॉफ्ट ने जापान में दिया हफ्ते में तीन दिन अवकाश, 40 फीसदी बढ़ गई प्रोडक्टिविटी

अब आप भी बन सकते हैं अन्तर्यामी, इरादा भांपने वाली तकनीक तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...