PM मोदी के भूटान दौरे पर जब सामने आ गए एक और मोदी...

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 6:40 PM IST
PM मोदी के भूटान दौरे पर जब सामने आ गए एक और मोदी...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की भूटान यात्रा समाप्त कर स्वदेश लौट चुके हैं.

बैंक्वेट (Banquet0 की ओर से आयोजिक एक कार्यक्रम में मोदी (Modi) के पीएम बनने तक के सफर का मंचन किया गया. भूटानी कलाकारों ने पीएम मोदी के सामने उनके जीवन पर नाटक किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 6:40 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दो दिन की भूटान (Bhutan) यात्रा समाप्त कर स्वदेश लौट चुके हैं. इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए भूटान के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की. वहीं भूटान में पीएम मोदी का जमकर स्वागत हुआ.

पीएम मोदी जब भूटान पहुंचे तो वहां के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग (Lotey Shering) ने एयरपोर्ट पहुंचकर उनका स्वागत किया. पीएम मोदी को शाही महल में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. पीएम मोदी जब एयरपोर्ट से निकले तो सड़क पर सैकड़ों लोग भारत और भूटान के झंडे लिए खड़े थे.

मोदी के सामने आए एक और मोदी
पीएम मोदी के स्वागत के दौरान एक क्षण ऐसा भी आया जब पीएम मोदी के सामने एक और मोदी आ गए. दरअसल बैंक्वेट की ओर से आयोजिक एक कार्यक्रम में मोदी के पीएम बनने तक के सफर का मंचन किया गया. भूटानी कलाकारों ने पीएम मोदी के सामने उनके जीवन पर नाटक का मंचन किया. अन्त में पीएम मोदी के गेटअप में एक कलाकार मंच पर आया जो काफी हद तक उनकी तरह लग रहे थे. पीएम मोदी ने खुद इसका वीडियो शेयर किया है.


Loading...



पीएम मोदी बोले- धन्यवाद भूटान
भूटान से रवाना होने से पहले मोदी ने कहा, "धन्यवाद भूटान! यह यादगार दौरा रहा. इस शानदार देश के लोगों से मुझे जो मोहब्बत मिली है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है. यहां कई ऐसे कार्यक्रम हुए जिनमें मुझे हिस्सा लेने का गौरव प्राप्त हुआ. इस यात्रा के परिणामस्वरूप द्विपक्षीय संबंध और प्रगाढ़ होंगे."

मोदी का दूसरा भूटान दौरा
मोदी शनिवार को भूटान पहुंचे थे. मोदी का भूटान का यह दूसरा और इस साल मई में दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद पहला दौरा था. थिंपू में प्रवास के दौरान मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग के साथ शनिवार को व्यापक चर्चा की. इसके अलावा उन्होंने कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को आगे बढ़ाने के कदमों पर भी चर्चा की. मोदी की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच दस क्षेत्रों में सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किये गए. इनमें अंतरिक्ष अनुसंधान, विमानन, सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा और शिक्षा के क्षेत्र शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी और भूटान के प्रधानमंत्री के बीच वार्ता, 10 समझौतों पर साइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...