जब डोनाल्ड ट्रंप ने फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर बनाया जोक

Image: FIFA

Image: FIFA

डोनाल्ड ट्रंप और मार्सेलो रेबेलो डिसूजा दोनों नेताओं की आगामी नाटो शिखर वार्ता , व्यापार और ऊर्जा सुरक्षा पर बातचीत करने की योजना थी लेकिन बातचीत अचानक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और फुटबॉल विश्वकप पर होने लगी.

  • Share this:
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डिसूजा से मुलाकात की. बातचीत के दौरान ट्रंप ने पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के राजनीतिक करियर के बारे में भी बात की. इस दौरान दोनों नेताओं की आगामी नाटो शिखर वार्ता , व्यापार और ऊर्जा सुरक्षा पर बातचीत करने की योजना थी लेकिन बातचीत अचानक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और फुटबॉल विश्वकप पर होने लगी. ट्रंप के अगले महीने पुतिन से मिलने की संभावना है.

पुर्तगाली राष्ट्रपति ने कहा , ‘‘अगर आप कभी चैंपियनशिप के दौरान रूस जाए तो भूलना मत कि पुर्तगाल भी वहां है और वह चैंपियनशिप जीतना चाहता हैं ’’ रोबेलो डिसूजा ने कहा कि वह हाल ही में पुतिन से मिले थे जिन्होंने उनसे ट्रंप को अभिवादन देने के लिए कहा और उन्होंने कहा कि वह ‘‘आपकी यात्रा की उम्मीद’’ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: US को अब भी नहीं है उत्तर कोरिया पर भरोसा, हवाई में लगाना चाहता है डिफेंस राडार



पुर्तगाली नेता ने साथ ही यह सुनिश्चित किया कि ट्रंप जानते हैं कि उनके देश में रोनाल्डो हैं जो दुनिया का सबसे बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी है. उन्होंने ट्रंप से कहा , ‘‘मुझे भरोसा है कि आपका बेटा यह जानता है.’’ इस पर ट्रंप ने कहा कि फुटबॉल प्रेमी उनका बेटा बैरन ‘‘ इसके बारे में सबकुछ जानता है. ’’
ट्रंप ने अपनी कल्पना के आधार पर कहा , ‘‘क्या पुर्तगाल की विश्वकप टीम का नेतृत्व कर रहा सेलिब्रिटी फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो आपके खिलाफ कभी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेगा ? वह जीत नहीं पाएंगे. आप जानते हैं कि वह नहीं जीत पाएंगे.’’

ये भी पढ़ें: ट्रंप ने भारत के साथ 2+2 वार्ता से पहले फिर छेड़ा इम्पोर्ट ड्यूटी का राग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज