पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट अनफॉलो करने पर व्हाइट हाउस की सफाई, कहा- कुछ ही वक्त के लिए करते हैं फॉलो

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट अनफॉलो करने पर व्हाइट हाउस की सफाई, कहा- कुछ ही वक्त के लिए करते हैं फॉलो
व्हाइट हाउस ने छह टि्वटर हैंडलों को किया अनफॉलो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , प्रधानमंत्री कार्यालय और अमेरिका में भारतीय दूतावास, के टि्वटर अकाउंट को अनफॉलो करने के लिए व्हाइट हाउस (White House) ने बुधवार को अपनी सफाई में बताई ये वजह.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 10:17 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. व्हाइट हाउस (White House) ने बुधवार को अपनी सफाई में कि उसका टि्वटर हैंडल आम तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान कुछ अवधि के लिए ही मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) को फॉलो करता है ताकि यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट किया जा सकें.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फरवरी के अंतिम सप्ताह में भारत की यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर के अकाउंट को फॉलो करना शुरू किया था. इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने इन सभी छह टि्वटर हैंडलों को अनफॉलो कर दिया.

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने सवालों के जवाब देते हुए बताया कि व्हाइट हाउस का टि्वटर अकाउंट सामान्यत: अमेरिकी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य के टि्वटर अकाउंट्स को फॉलो करता है. उदाहरण के लिए राष्ट्रपति की किसी यात्रा के दौरान कुछ अवधि के लिए मेजबान देशों के अधिकारियों को फॉलो करता है ताकि यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रीट्वीट किया जा सके.



ये भी पढ़ें: भारत को उपदेश देने वाले अमेरिकी आयोग के चीफ समलैंगिक अधिकार और योग के विरोधी
व्हाइट हाउस के इस कदम पर भारत में सोशल मीडिया पर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि व्हाइट हाउस द्वारा टि्वटर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनफॉलो किए जाने से उन्हें निराशा हुई है और विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए.

बुधवार तक व्हाइट हाउस के 2.2 करोड़ फॉलोअर्स थे. वह आम तौर पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके आधिकारिक टि्वटर हैंडल, प्रथम महिला, उपराष्ट्रपति एवं उनकी पत्नी, नये प्रेस सचिव केलीघ मैकएनी, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और पूर्व व्हाइट हाउस सचिव स्टेफनी ग्रीशम समेत 13 लोगों के अकाउंट्स फॉलो करता है.

ये भी पढ़ें: कोविड के बाद क्या भारत को कोई फायदा होगा? राजन ने दिया यह जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज