डेमोक्रेट और रिपब्लिकन्स के विरोध के बाद नीरा टंडन ने बजट प्रमुख के पद से वापस लिया नामांकन

.नीरा टंडन ने  ट्विटर पर कई सांसदों के खिलाफ बड़ी संख्या में ट्वीट किए थे  (AP Photo/Andrew Harnik, Pool)

.नीरा टंडन ने ट्विटर पर कई सांसदों के खिलाफ बड़ी संख्या में ट्वीट किए थे (AP Photo/Andrew Harnik, Pool)

नीरा टंडन (Neera Tanden) ने अतीत में ट्विटर पर कई सांसदों, जिनमें उनकी अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद भी शामिल हैं, के खिलाफ बड़ी संख्या में ट्वीट किए थे और उनके इसी आचरण के कारण उनके नाम की पुष्टि में बाधाएं आ रही हैं

  • Share this:
वॉशिंगटन. डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन सीनेटरों के विरोध का सामना करने के बाद ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट और बजट की प्रमुख के पद के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन की पसंद मानी जा रही भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. टंडन के नामांकन वापस लेने के बाद यह बाइडन के नॉमिनी की पहली हाई-प्रोफाइल हार है. सीनेट की मंजूरी के लिए आवश्यक 23 मंत्रिमंडल के उम्मीदवारों में से तेरह की पुष्टि हो गई है, जिनमें से अधिकांश को दोनों दलों का समर्थन है. टंडन ने बाइडन को एक पत्र में लिखा, 'अब यह स्पष्ट हो गया है कि अप्रूवल पाने के लिए कोई रास्ता नहीं है और मैं नहीं चाहती कि मेरे नामांकन को जारी रखा जाए.'

दरअसल टंडन ने अतीत में ट्विटर पर कई सांसदों, जिनमें उनकी अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद भी शामिल हैं, के खिलाफ बड़ी संख्या में ट्वीट किए थे और उनके इसी आचरण के कारण उनके नाम की पुष्टि में बाधाएं आ रही हैं. गौरतलब है कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के अनेक सांसदों के खिलाफ नीरा ने सैकड़ों ट्वीट किए थे और अब इन सदस्यों ने सीनेट में नीरा के खिलाफ वोट डालने का निश्चय किया था.

नीरा टंडन को 51 वोटों की थी जरूरत
सीनेटर मैनचिन ने बीते महीने टंडन के खिलाफ कहा था कि  'उनके अतिवादी पक्षपातपूर्ण बयानों का कांग्रेस के सदस्यों और कार्यालय के अगले निदेशक के बीच महत्वपूर्ण कार्य संबंधों पर विषाक्त और हानिकारक प्रभाव पड़ेगा.    टंडन को सिर्फ 51 वोटों की जरूरत थी, जिसमें उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एक टाईब्रेकर के रूप में काम किया, लेकिन मैनचिन के समर्थन के बिना व्हाइट हाउस को उनका समर्थन करने के लिए किसी रिपब्लिकन सांसद को खोजना पड़ा.
राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, 'उनकी उपलब्धि, अनुभव और सलाह का बहुत सम्मान है. उन्होंने वादा किया कि बाइडन प्रशासन में टंडन को कोई और भूमिका निभाने को मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज