ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की दूसरी लहर के बाद WHO ने विमान यात्रियों को दी ये सलाह...

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की दूसरी लहर के बाद WHO ने विमान यात्रियों को दी ये सलाह...
डब्ल्यूएचओ ने विमान यात्रियों को मास्क पहनने की सलाह दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) ने मंगलवार को विमान में यात्रा करने वालों से मास्क (Request to Wear Mask) पहनने का आग्रह किया.

  • Share this:
जेनेवा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) ने मंगलवार को यात्रियों से विमानों में मास्क (Request to Wear Mask) पहनने का आग्रह करते हुए कहा कि कोविड-19 (Covid-19) की नवीनतम सूचनाओं को पढ़ते रहें. डब्ल्यूएचओ का आम यात्रियों को सूचित करने का कारण कुछ देशों जैसे ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ना बताया है. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से नए प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं.

डब्ल्यूएचओ प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने कहा है कि यात्री स्थानीय बीमारियों से बचने के उपाय करें क्योंकि कोरोना अगर एक जगह बचा है तो फिर वह कहीं भी फ़ैल सकता है. डब्ल्यूएचओ ने पिछले महीने कहा था कि वह उत्तरी गोलार्ध की गर्मियों की छुट्टियों से पहले अपने यात्रा संबंधी दिशानिर्देशों को अपडेट करेगा लेकिन उन्हें अभी तक जारी नहीं किया गया है. लोग लगातार बाहर घूमने निकल रहे हैं और हवाई यात्राएं कर रहे हैं और ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बहुत बढ़ गया है.

ऑस्ट्रेलिया में मामले खत्म हो गए थे, फिर उठी दूसरी लहर



डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने कहा है कि जिन देशों जैसे हांगकांग और ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला ट्रांसमिशन सफलतापूर्वक बंद कर दिया था वहां भी कोरोना की लहर दुबारा से उठती दिख रही है. मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर में लॉकडाउन के उपायों को फिर से लागू किया गया जिससे मेलबॉर्न के निवासियों को उनके घर में ही रहने की सलाह दी गई. यह कहा गया है कि जब तक कोई बहुत आवश्यक कार्य न हो बाहर न निकलें.
ये भी पढ़ें: अमेरिका टिकटॉक समेत चीनी ऐप्स पर बैन लगाने के बारे में कर रहा है विचार: पोम्पिओ

4 साल की बच्ची का घर में काम करने वाले युवक ने रेप कर जंगल में फेंका, ICU में हुई मौत

डब्ल्यूएचओ ने पिछली बार यात्रियों के लिए कुछ दिशा निर्देशों को जारी किया था जैसे अपने हाथों को धोना और अपनी आँखें, नाक या मुंह को छूने से बचना आदि . इस बार विमानों पर एक मुखौटा पहनना भी प्रस्तावित किया है जो पहले से ही कई एयरलाइनों ने जारी किया हुआ है. यदि आप उड़ रहे हैं, तो ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आप विमान में सामाजिक दूरी बना सकते हैं, इसलिए आपको चेहरे को ढंकने सहित अन्य सावधानी बरतनी ही होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज