Home /News /world /

कोरोनावायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए चीन जाएगा WHO का दल, पहले किया था मना

कोरोनावायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए चीन जाएगा WHO का दल, पहले किया था मना

WHO ने कहा- फिलहाल हर्ड इम्युनिटी की संभावना नहीं (फ़ाइल फोटो)

WHO ने कहा- फिलहाल हर्ड इम्युनिटी की संभावना नहीं (फ़ाइल फोटो)

WHO Team Will Visit China: चीन (China) ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की उत्पत्ति की जांच करने के लिए डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों का समूह (WHO Specialist Team) बृहस्पतिवार को यहां आएगा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के विशेषज्ञ 14 जनवरी को चीन का दौरा करेंगे. वे वुहान जाएंगे जहां 2019 के दिसंबर में इस संक्रमण के मामले सबसे पहले सामने आए थे.

अधिक पढ़ें ...
    बीजिंग. चीन (China) ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की उत्पत्ति की जांच करने के लिए डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों का समूह (WHO Specialist Team) बृहस्पतिवार को यहां आएगा. इसके साथ ही इसे लेकर विशेषज्ञों की यात्रा को ले कर अनिश्चता का अंत हो गया. सरकारी समाचार चैनल सीजीटीएन ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (China National Health Commission) के हवाले से कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के विशेषज्ञ 14 जनवरी को चीन का दौरा करेंगे. वे वुहान जाएंगे जहां 2019 के दिसंबर में इस संक्रमण के मामले सबसे पहले सामने आए थे. वुहान में वायरस की उत्पत्ति की व्यापक मान्यता पर सवाल उठाने वाले बीजिंग ने विशेषज्ञों के 10 सदस्यीय दल को दौरे की अनुमति देने में विलंब किया था.

    चीन ने डब्ल्यूएचओ की जांच टीम को पहले नहीं दी थी अनुमति

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के उप प्रमुख जेंग यिशिन ने नौ जनवरी को मीडिया से कहा था कि वुहान में टीम के आने के वक्त पर अभी विचार किया जा रहा है. जेंग ने बताया कि चीन और डब्ल्यूएचओ के बीच चार वीडियो कॉन्फ्रेंस में जांच के विशेष बंदोबस्त को लेकर सहमति बनी है। जांच करने आ रहे दल के साथ चीन के विशेषज्ञ भी वुहान जाएंगे. इससे पहले डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेडरोस अधानोम गेब्रेयेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने विशेषज्ञों के दल को आवश्यक अनुमतियां नहीं देने पर बीजिंग की आलोचना की थी.



    ये भी पढ़ें: जापानी सैनिकों की 'सेक्स गुलाम' बनाई गई महिलाओं को 8 दशक बाद मिला इंसाफ

    इमरान खान सरकार से ईरान के मौलाना ने की अपील, अल्पसंख्यकों की हत्या पर रोक लगे

    डब्‍ल्‍यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने कहा था कि चीन के अधिकारियों ने विशेषज्ञों के दल को आने की अनुमति नहीं दी है और वह इससे 'निराश' हैं. टेड्रोस ने कहा कि कोरोनावायरस प्रकोप फैलने के एक साल बाद डब्‍ल्‍यूएचओ के विशेषज्ञों की टीम को चीन आना था ताकि इस महामारी के स्रोत के बारे में पता लगाया जा सके. इस यात्रा पर दुनियाभर की नजर थी.undefined

    Tags: China, Coronavirus, WHO, Wuhan Virus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर