Home /News /world /

ऑमिक्रॉन वेरिएंट पर WHO की चेतावनी- नियमों की अनदेखी से और बढ़ सकते हैं संक्रमण के मामले

ऑमिक्रॉन वेरिएंट पर WHO की चेतावनी- नियमों की अनदेखी से और बढ़ सकते हैं संक्रमण के मामले

कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े (फाइल फोटो)

कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े (फाइल फोटो)

WHO warned over Omicron variant infection: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते संक्रमण और कोविड-19 अनुरुप व्यवहार की अनदेखी के कारण कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार, आने वाले कुछ सप्ताह में कोविड-19 संक्रमण के साथ-साथ अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की दर और मौत के आंकड़ों में भी वृद्धि हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    जिनेवा (स्विट्जरलैंड): ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron) के बढ़ते संक्रमण और कोविड-19 अनुरुप व्यवहार (Covid-19 Appropriate Behavior)  की अनदेखी के कारण कोरोना संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने चेतावनी देते हुए यह बात कही है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, नये साल से जुड़े समारोह के दौरान आयोजित समारोह में लोगों की भीड़ जुटने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं होने से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं और आने वाले दिनों में इनमें और भी बढ़ोतरी की संभावना है.

    वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार, आने वाले कुछ सप्ताह में कोविड-19 संक्रमण के साथ-साथ अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की दर और मौत के आंकड़ों में भी वृद्धि हो सकती है. डब्ल्यूएचओ ने महामारी पर अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा कि, दुनियाभर में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. शुरुआती तौर पर इसका मुख्य कारण डेल्टा वेरिएंट है, खासकर यूरोपियन रीजन में.

    अगस्त 2021 में COVID-19 से संबंधित मृत्यु दर में वैश्विक स्तर पर गिरावट देखी गई है. पिछले साल के अंत के दौरान और बाद में ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस बढ़े और इसका तेजी से प्रसार हुआ. इस दौरान कोविड-19 अनुरुप व्यवहार का पालन नहीं करने से आने वाले हफ्तों संक्रमण के मामलों की संख्या, अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने और कोविड-19 से होने वाली मौत के आंकड़ों में वृद्धि होने का खतरा बढ़ गया है.

    यह भी पढ़ें: बाजार में मिलेंगी कोविशील्ड और कोवैक्सिन? सरकार के एक्सपर्ट पैनल का सुझाव

    कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट डब्ल्यूएचओ के सभी 6 रीजन में फैल चुका है. हालांकि शुरुआती अध्ययन से यह पता चला है कि यह वेरिएंट डेल्टा और अन्य पिछले वेरिएंट्स की तुलना में कम घातक है लेकिन इसके संक्रमण की रफ्तार कई गुना अधिक है.

    वहीं कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट पर नियंत्रण पाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैक्सीनेशन और कोविड-19 नियमों के पालन पर जोर दिया है. डब्ल्यूएचओ का कहना है कि कोरोना टीकाकरण की मदद से गंभीर बीमारियों और अस्पताल में भर्ती होने की समस्या से राहत मिलेगी.

    Tags: Coronavirus, Omicron

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर