WHO ने दुनिया को चेताया, यही रफ्तार रही तो कोरोना से 20 लाख लोग मारे जाएंगे

दुनियाभर में कोरोना से अब तक 9.93 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.  (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)
दुनियाभर में कोरोना से अब तक 9.93 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि अभी भी इस महामारी को रोकने के लिए संगठित तरीके से कदम नहीं उठाए गए तो मौत का ये आंकड़ा 20 लाख को भी पार कर सकता है. दुनिया में इस समय कोरोना (Coronavirus) से 3 करोड़ 27 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि 9,93,463 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 5:52 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. दुनियाभर (world) में जिस तेजी से कोराना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इस महामारी से 20 लाख लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक मौत का आंकड़ा बढ़ता रहेगा. उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है उसे देखने के बाद हम कह सकते हैं हमारे अनुमान से कहीं ज्यादा लोगों की जान पर संकट आ चुका है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि अभी भी इस महामारी को रोकने के लिए संगठित तरीके से कदम नहीं उठाए गए तो मौत का ये आंकड़ा 20 लाख को भी पार कर सकता है. दुनिया में इस समय कोरोना से 3 करोड़ 27 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि 9,93,463 लोगों की मौत हो चुकी है. WHO में आपातकालीन कार्यक्रम के प्रमुख माइक रयान ने कहा, हम अभी भी इस महामारी से बाहर निकल पाए हैं. उन्होंने कहा कि नए मामलों के लिए युवाओं को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में ढील का असर कोरोना के बढ़ते मामलों का कारण है.

Corona Cases, corona cases in world country wise list, yesterday corona cases in india,



माइक रयान ने कहा कि एक दूसरे पर आरोप लगाने से बेहतर होगा कि सही दिशा में काम किया जाए. उन्होंने कहा कि घरों में होने वाली पार्टियों से भी महामारी बढ़ रही है, जिनमें हर उम्र के लोग शामिल हो रहे हैं. बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका में 2 लाख से अधिक लोगों के मौत हो चुकी है जबकि भारत में 93,379 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है.


इसे भी पढ़ें : COVID-19 in India: कोरोना के मामले 59 लाख के पार, एक दिन में मिले 85,362 नए केस, 1089 मरीज़ों की मौत

ब्राजील में कोरोना के चलते अब तक 1 लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि रूस में 20 हजार लोगों की मौत हुई है. दुनियाभर में इस समय कोरोना के 75 लाख 93 हजार 394 एक्टिव केस हैं. माइक ने कहा कि कई देशों में कोरोना के आंकड़े बढ़ने का मतलब है ​कि कोरोना एक बार फिर सक्रिय हो रहा है. ऐसे में अब और सचेत होने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज