होम /न्यूज /दुनिया /थाईलैंड: चाइल्ड डे-केयर सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग, फिर घरवालों का मर्डर, पूर्व पुलिस अफसर ने ली 34 लोगों की जान

थाईलैंड: चाइल्ड डे-केयर सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग, फिर घरवालों का मर्डर, पूर्व पुलिस अफसर ने ली 34 लोगों की जान

 थाईलैंड के चाइल्ड केयर में अंधाधुंध फायरिंग करने वाला शख्स पन्या खमरब (फोटो-न्यूज़18)

थाईलैंड के चाइल्ड केयर में अंधाधुंध फायरिंग करने वाला शख्स पन्या खमरब (फोटो-न्यूज़18)

थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत के एक चाइल्ड डे-केयर सेंटर में गुरुवार को हुई अंधाधुंध गोलीबारी में 23 बच्चों सहित कम से क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चाइल्ड केयर में फायरिंग के आरोपी की पहचान पन्या खमरब के रूप में हुई है.
हालांकि मास शूटिंग के बाद शूटर ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली.

नई दिल्ली:  थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत के एक चाइल्ड डे-केयर सेंटर में गुरुवार को हुई अंधाधुंध गोलीबारी में 23 बच्चों सहित कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि ये घटना देश के पूर्वोत्तर प्रांत नोंगबुआ लाम्फू में हुई. पुलिस ने बताया कि मरने वालों में बच्चों की संख्या ज्यादा है. 

रायटर्स के रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बताया की शूटर कोई नहीं बल्कि पूर्व पुलिस अफसर था. पुलिस ने बताया कि शूटर ने चाइल्ड डे-केयर पर हमले के बाद सबसे पहले अपने परिवार वालों की हत्या की और फिर फिर खुद को गोली मार ली. पुलिस कर्नल जक्कापत विजयत्रैथ्याके अनुसार शूटर की पहचान पन्या खमरब के रूप में की गई है. वहीं एएफपी ने अपने एक रिपोर्ट में बताया कि शूटर को पिछले वर्ष नशीली दवाईओं के दुरुपयोग के आरोप  में पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. रायटर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि चाइल्ड डे-केयर में दो शवों को सफेद चादर में लिपटे हुए देखा गया है. 

तुरंत एक्शन लेने का आदेश
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों को तुरंत एक्शन लेने और अपराधी को पकड़ने के लिए अलर्ट कर दिया था. बता दें कि थाईलैंड में इस तरह की बड़े पैमाने पर गोलीबारी बहुत कम ही देखने को मिलती है. मगर साल 2020 में प्रॉपर्टी डील से नाराज एक सैनिक ने भीषण गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 29 लोग मारे गए और 57 लोग घायल हो गए थे.

Tags: Firing, Thailand

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें