Home /News /world /

एक मकड़ी को देखकर क्यों घर छोड़कर भाग गया पूरा परिवार? जानिए क्या है मामला...

एक मकड़ी को देखकर क्यों घर छोड़कर भाग गया पूरा परिवार? जानिए क्या है मामला...

भटकने वाली ब्राजीलियाई मकड़ियां कहीं अधिक जहरीली और नुक्‍सान पहुंचाने वाली हो सकती हैं. Photo Credit: Alamy

भटकने वाली ब्राजीलियाई मकड़ियां कहीं अधिक जहरीली और नुक्‍सान पहुंचाने वाली हो सकती हैं. Photo Credit: Alamy

वहीं इस बारे में टेस्को के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हम इतना ही कह सकते हैं कि हमारे सभी केले पैकिंग से पहले धोए जाते हैं और उनकी जांच की जाती है.

    कार्नवाल. केले में घातक मकड़ियों का झुंड देखने के बाद एक परिवार अपने घर से ही भाग गया. मिलेनी प्राइस ने उनमें से 20 मकडि़यों को और उनके अंडों के झुंड को देखा. इसकेे बाद 26 वर्षीय पत्‍नी अपने 30 वर्षीय पति डेनियल और अपने बच्चों तीन साल के ओलिवर और 11 महीने की एमिली के साथ बाहर चले गए. 'द सन' की खबर के मुताबिक सुपरमार्केट प्रमुखों ने परिवार को बताया कि उनके घर को किटाणु रहित किया जाना चाहिए, इसके लिए जो उपाय हों, वह अपनाए जाएं. क्योंकि यहां ब्राजील की भटकने वाली मकड़ियों के अत्यधिक जहरीले होने की संभावना होती है.

    दक्षिण अमेरिकी क्रिटर्स का विष दुनिया में सबसे घातक है और इसके काटने से संभलने में चार घंटे तक का समय भी लग सकता है. शेफ डैनियल ने बहादुरी से केलों में से मकड़ियों को निकाला, जिनके पैर की लंबाई 8 इंच तक बढ़ सकती है. फिर उन्हें वेडब्रिज, कॉर्नवाल में अपने स्थानीय स्टोर में लौटा दिया. हालां‍कि उनके घर में कीट नियंत्रक डाला गया है और उनके घर को अब दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है. मिलेनी ने कहा, 'इन मकडि़यों को इंसान को मारने में महज दो घंटे लगते हैं. सच, सोचने में यह कितना भयानक है.' हमें यह सुनिश्चित करना था कि हमारे बच्चे सुरक्षित हैं. हालांकि यह सब मुश्किल से 48 घंटे था, मैं आपको आश्वासन दे सकती हूं.

    वहीं इस बारे में टेस्को के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हम इतना ही कह सकते हैं कि हमारे सभी केले पैकिंग से पहले धोए जाते हैं और उनकी जांच की जाती है. हालांकि अत्यंत दुर्लभ अवसरों पर कीटों का पता लगाने से वे इससे बच सकते हैं. गौरतलब है कि भटकने वाली ब्राजीलियाई मकड़ियां अन्‍य की तुलना में कहीं अधिक जहरीली और नुक्‍सान पहुंचाने वाली हो सकती हैं.

    ये भी पढ़ें - चीन में सरकार के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले कोरोना पीड़ितों को डराया जा रहा है

                    'US में 1 जून से रोज़ मिलेंगे कोरोना के दो लाख मरीज़, हर दिन होगी 3000 मौतें'


    Tags: Britain, England, Family members

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर