लाइव टीवी

भारत के हमले के बाद गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, कहा-विदेशी मीडिया को दिखाएंगे सच

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 1:17 AM IST
भारत के हमले के बाद गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, कहा-विदेशी मीडिया को दिखाएंगे सच
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि जम्मू कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकवादी शिविर नष्ट कर दिये गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 1:17 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद, आतंकी कैंप पर हमले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है. दुनिया को सच्चाई का पता न चल इसको देखते हुए पाकिस्तान अब झूठी कहानियां तैयार कर रहा है. पाकिस्तान ने कहा है कि वो घटनास्थल पर विदेशी राजनयिक और मीडिया (Foreign Diplomats & Media) को लेकर जाएंगे. बता दें कि दो दिन पहले पाकिस्तानी सेना ने पीओके में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया था.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत ने जहां हमला किया है वहां कोई शिविर ही नहीं है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पाकिस्तान में भारतीय दूतावास का स्वागत है कि वो किसी भी विदेशी राजनयिक/मीडिया को लाकर इस बात को ‘साबित’ कर सकता है.’

पाकिस्तान का दावा


भारतीय उप उच्चायुक्त को बुलाया

इस बीच विदेश कार्यालय के एक सूत्र का हवाला देते हुए ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने खबर दी है कि पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को एलओसी के पास के इलाके के दौरे के लिए आमंत्रित किया है. दावा किया गया है कि भारतीय उच्चायोग आमंत्रण पर विचार कर रहा है.

क्या कहा था जनरल रावत ने
बता दें कि भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि जम्मू कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकवादी शिविर नष्ट कर दिये गए.
Loading...

रावत ने कहा था कि भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर को गंभीर नुकसान पहुंचा. साथ ही, नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को खासा नुकसान पहुंचा है.

चार आतंकवादी शिविरों पर हमला
भारतीय सेना ने पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी के बाद जवाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को पीओके में नीलम घाटी में भारी हथियारों से चार आतंकवादी शिविरों और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया था. सेना प्रमुख ने कहा था कि सुरक्षा बलों ने अथमुकाम, कुडल शाही और जुरा में आतंकवादी शिविरों को ध्वस्त किया और सेना के पास लीपा घाटी में एक शिविर के बारे में भी सूचना थी।

मिलेगा करारा जवाब

सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान अगर ऐसी गतिविधियां जारी रखेगा तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई से नहीं हिचकिचाएगी. उन्होंने कहा, ‘इन शिविरों के बारे में हमारे पास सूचना थी जिन्हें हमने निशाना बनाया...और उनका समर्थन करने वाले लोग, पाकिस्तानी चौकियां भी हमारी जवाबी कार्रवाई की जद में आए.’

ये भी पढ़ें:

रक्षा मंत्री का हथियार खरीद पर बड़ा फैसला, इन हथियारों से बढ़ेगी सेना की ताकत

महाराष्ट्र Exit Poll 2019: NDA को 243 सीटें, जीत सकते हैं आदित्य ठाकरे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 1:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...