फ्लैट पर पुरुष मित्र को लाई थी महिला, मकान मालिक ने छठे फ्लोर से फेंककर मार डाला

महिला की हुई मौत. (File Pic)

महिला की हुई मौत. (File Pic)

बताया जा रहा है कि ये सभी उस महिला से इस बात से खफा थे कि वो अपने साथ पुरुष मित्र को लेकर आई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 2:33 PM IST
  • Share this:
कायरो. मिस्र (Egypt) की राजधानी कायरो में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां अपार्टमेंट में रहने वाली एक महिला अपने पुरुष मित्र को फ्लैट में लेकर आई थी. लेकिन यह बात उसके मकान मालिक और पड़ोसियों को नागवार गुजरी. इसके बाद उन्‍होंने महिला के अपार्टमेंट में घुसकर उससे मारपीट की और फिर उसी की बालकनी से उसे छठे फ्लोर से नीचे फेंक दिया. बताया जा रहा है कि ये सभी उस महिला से इस बात से खफा थे कि वो अपने साथ पुरुष मित्र को लेकर आई थी.

बालकनी से नीचे फेंके जाने पर महिला की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए महिला के मकान मालिक, डोरमैन और पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं गिरफ्तार किए जाने के बाद उस महिला के मकान मालिक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. उसका कहना है कि महिला ने खुद को मारा है. उसने ऐसा इसलिए किया क्‍योंकि वह मानसिक समस्‍या से जूझ रही थी.

वहीं इस घटना के बाद मिस्र में महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की है. वह पिछले काफी समय से मिस्र में महिला अधिकारों के लिए लड़ रही हैं. क्‍योंकि मिस्र में महिलाओं को लेकर कई सख्‍त नियम हैं. इसमें बिना शादी किए किसी पुरुष से मिलने को समाज में शर्मनाक माना जाता है.

बता दें कि मिस्र में कुछ समय पहले ही नए कानून पारित किए गए हैं, जिनके अनुसार महिला अधिकारों के लिए काम करने वाले कई कार्यकर्ता इनका विरोध कर रहे हैं. इन कानून के कारण मिस्र में महिलाएं बिना पुरुष की अनुमति के घर से बा‍हर नहीं निकल सकती हैं. कार्यकताओं का कहना है कि इन काननों के कारण मिस्र 200 साल पहले चला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज