US: महिला ने उस पुलिस वाले को दान में दी किडनी, जिसने उसे किया था कई बार गिरफ्तार

US: महिला ने उस पुलिस वाले को दान में दी किडनी, जिसने उसे किया था कई बार गिरफ्तार
जोसेलिन जेम्स ने अपनी किडनी पुलिसवाले टेरेल पोर्टर को दान कर दी.

अमेरिका के अलबामा (Albama) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो यह साबित करता है कि मानवता आज भी जिंदा है. एक महिला ने अपनी किडनी (Kidney Transplant) उस पुलिस वाले को दे दी, जिसने उसे कई बार गिरफ्तार (Arrested) किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 2:57 PM IST
  • Share this:
अलबामा. अमेरिका के अलबामा (Albama) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो यह साबित करता है कि मानवता आज भी जिंदा है. एक महिला ने अपनी किडनी (Kidney Transplant) उस पुलिस वाले को दे दी, जिसने उसे कई बार गिरफ्तार (Arrested) किया था. फॉक्स न्यूज के मुताबिक नशे की लत से उबरने वाली 40 वर्षीय जोसेलिन जेम्स ने एक फेसबुक पोस्ट में देखा कि पूर्व अधिकारी टेरेल पॉटर किडनी ड्रग्स के दलदल में फंस चुकी थीं.

जेम्स को ड्रग्स की बुरी लत थी

जेम्स मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टेरेल पॉटर की बेटी ने फेसबुक पर अपील की थी कि कोई उनके पिता को किडनी दान करे. इस पोस्ट देखने के बाद जेम्स तुरंत उनसे मिलने पहुंची और अपनी किडनी उस पुलिस वाले को दान करने की पेशकश की. हैरत तो यह है कि इस पुलिस वाले ने उसे पहले कई बार गिरफ्तार किया था. 40 साल की जेम्स को ड्रग्स और अन्य नशे की बुरी लत थी. इसके चक्कर में उन्होंने अपना घर, गाड़ी और नौकरी से हाथ धोना पड़ गया.



पुलिस वाले ने कहा- भगवान ने उन्हें मेरी जिंदगी में भेजा है
पुलिस अधिकारी ने कही ये बात मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेम्स ने जुलाई में नैशविले के वेंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी अस्पताल में पॉटर को किडनी दान की थी. फिलहाल दोनों स्वस्थ्य हैं. पॉटर ने कहा, 'यह वाकई हैरान करनी वाली घटना है क्योंकि जेम्स ने उस पुलिसवाले को अपनी किडनी दी जिसने उन्हें कई बार जेल में डाला है. अगर आप मुझसे उन लोगों के नाम पूछें जो मुझे किडनी दे सकते हैं तो 100 लोगों में भी जेम्स का नाम नहीं होगा, क्योंकि हमारे बीच ऐसा कोई रिश्ता या संपर्क नहीं था. मैंने अभी तक उनका नाम नहीं सुना था। लेकिन मैं बहुत आभारी हूं कि भगवान ने उन्हें मेरी जिंदगी में भेजा.'

जेम्स 16 बार हुई थी गिरफ्तार

जेम्स को ड्रग्स की इतनी बुरी लत थी जिसके चलते उन्होंने अपनी इस जरूरत को पूरा करने के लिए चोरी करना शुरू कर दिया. साल 2007 और 2012 के बीच वह 16 बार गिरफ्तार की गईं. इसके अलावा जेम्स एक समय में राज्य की 'मोस्ट वांटेड' लिस्ट में भी शामिल रह चुकी हैं. एक बार उन्होंने टीवी पर 'मोस्ट वांटेड' अपराधी के तौर पर अपनी फोटो देखी और तब उन्हें एहसास हुआ कि वह किस तरह नशे की दलदल में फंस चुकी हैं.

पोस्ट देखते ही किडनी देने का किया फैसला

जेल में 6 महीने बिताने के बाद वह अगले 6 महीने के लिए नशा मुक्ति केंद्र में चली गईं और आज जेम्स नशे की गिरफ्त में रहने वाली महिलाओं की मदद करती हैं. इस बीच पुलिस अधिकारी टेरेल पॉटर को बताया गया कि उन्हें नई किडनी के लिए करीब 7 से 8 साल तक इंतजार करना पड़ेगा. इसी से जुड़ा एक फेसबुक पोस्ट उनकी बेटी ने शेयर किया था जिसे जेम्स ने देखा. जेम्स ने पोस्ट देखते ही किडनी दान करने का फैसला ले लिया.

ये भी पढ़ें: कोरोनावायरस बैन के चलते ट्रंप सरकार ने 9,000 प्रवासी बच्चों को देश से बाहर निकाला 

एक इंटरव्यू में जेम्स ने कहा, 'मैं आज भी आपको नहीं बता सकती कि उस पोस्ट में क्या लिखा था क्योंकि मैंने कभी उसे पूरा नहीं पढ़ा. मैं बस इतना जानती थी कि उस शख्स को किडनी की जरूरत थी, और मेरे अंदर एक आवाज आई कि उस आदमी की किडनी तुम्हारे पास है. यह बहुत आसान था, मैंने भगवान से कहा मैं सप्ताह में 78 घंटे काम करती हूं मेरे पास उस शख्स को किडनी देने का समय नहीं है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज