महिला को लगा किडनी में है स्टोन, अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने कराई 3 बच्चों की डिलिवरी

यह घटना अमेरिका के साउथ डकोटा की है. यह महिला पहले से ही दो बच्चों की मां थी.

ए पी
Updated: August 20, 2019, 11:21 AM IST
महिला को लगा किडनी में है स्टोन, अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने कराई 3 बच्चों की डिलिवरी
चार मिनट के अंदर ही ग्लिज़ ने ट्रिपलेट को जन्म दिया
ए पी
Updated: August 20, 2019, 11:21 AM IST
इसे आप चमत्कार नहीं तो और क्या कहेंगे? एक महिला 34 हफ्ते की प्रेग्नेंट (Pregnant) थी, लेकिन उसे अपनी प्रेगनेंसी का पता ही नहीं चला. महिला को लग रहा था कि उसकी किडनी में पत्थर हैं और इसी कारण उसे दर्द होता है. वह इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंची तो उसने ट्रिपलेट (Triplets)  यानी तीन बच्चों को जन्म दिया. डॉक्टर से लेकर उनके परिवार वाले हर कोई हैरान हो गया. शायद आपको इस घटना पर यकीन न हो लेकिन ये सच है.

किडनी में स्टोन की शिकायत
ये घटना अमरिका के साउथ डकोटा की है. पहले से ही वो दो बच्चों की मां थी. कोटा टीवी KOTA-TV के मुताबिक 30 साल की डैनिएट ग्लिज़ नाम की इस महिला को लगा कि उनकी किडनी में स्टोन है. उसे लगातार दर्द हो रहा था. जब डॉक्टरों ने उनकी जांच की तो पता चला कि ये स्टोन का दर्द नहीं, बल्कि लेबर पेन है. चार मिनट के अंदर ही ग्लिज़ ने ट्रिपलेट (तीन बच्चों) को जन्म दिया, जिसमें दो लड़के और एक लड़की शामिल है. खास बात यह है कि तीनों बच्चे स्वस्थ हैं.

डैनिएट ग्लिज़


यकीन करना मुश्किल
महिला ने कहा, '34 हफ्तों तक मुझे इस बात का एहसास नहीं हुआ कि मैं प्रेग्नेंट हूं. मुझे खुद यकीन नहीं हो रहा है कि ये कैसे हो गया. मैं ये सोच कर डॉक्टर के पास गई थी कि मुझे किडनी में स्टोन की सर्जरी करवानी है, लेकिन वहां पहुंच कर मैं हैरान हो गई.''

ये भी पढ़ें- मलेशिया में कैसी शानदार जिंदगी गुजार रहा है जाकिर नाइक
Loading...

शेहला की मुश्किलें बढ़ीं: फेक ट्वीट मामला स्पेशल सेल के पास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...