अफेयर के चलते महिला को हुई जेल, बाहर आई तो पति ने मार दी गोली

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 12:51 PM IST
अफेयर के चलते महिला को हुई जेल, बाहर आई तो पति ने मार दी गोली
अफेयर की वजह से महिला को जेल की सजा सुनाई गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तलाक (Divorce) की सुनवाई के लिए जब महिला कोर्ट (Court) पहुंची तो पति ने उसे गोली मार दी. इरबिल कोर्ट के बाहर पार्किंग में आरोपी ने पत्नी को 6 गोलियां मारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 12:51 PM IST
  • Share this:
कुर्दिस्तान (Kurdistan) में एक महिला (Woman) को प्रेम (Love) करना भारी पड़ गया. अफेयर की वजह से उसे जेल की सजा सुनाई गई. सजा काटने के बाद जब वो जेल से बाहर आई तो उसके पति ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. 'कुर्दिस्तान 24' की रिपोर्ट के मुताबिक, गैर मर्द से अफेयर की वजह से महिला को डेढ़ साल की सजा सुनाई गई थी. सजा पूरी होने के बाद कपल के बीच तलाक का मामला चल रहा था.

तलाक (Divorce) की सुनवाई के लिए जब महिला कोर्ट (Court) पहुंची तो पति ने उसे गोली मार दी. इरबिल कोर्ट के बाहर पार्किंग में आरोपी ने पत्नी को 6 गोलियां मारी. दरअसल, इराकी कुर्दिस्तान में शादी के बाद किसी अन्य से संबंध रखना महिला और पुरुष, दोनों के लिए अपराध है और इसके लिए सजा का प्रावधान है.

महिला चल रहा था अफेयर
इरबिल पुलिस कमिश्नर अब्दुल खालिक तलात ने 'कुर्दिस्तान 24' से कहा कि आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर हत्या का केस दर्ज किया गया है. खालिक लतात ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच 2018 से ही रिश्ते में तकरार थी. महिला किसी और से प्रेम करती थी, जो पति को पसंद नहीं था. इसी को लेकर दोनों के बीच काफी झगड़ा होता था. ईरानी और कुर्दिश महिलाओं से जुड़ी एक संस्था ने इस ऑनर किलिंग बताया है.

अफेयर की वजह से डेढ़ साल की सजा
ईरानियन एंड कुर्दिश वुमेन राइट्स ऑर्गेनाइजेश की एग्जेक्यूटिव डारेक्टर डिआना नम्मी ने कहा कि किसी अन्य शख्स से अफेयर रखने की वजह से महिला को डेढ़ साल की सजा सुनाई गई थी. जेल से बाहर आने के बाद महिला ने पति से तलाक की मांग की. इससे गुस्साए पति ने उसे गोली मार दी. उन्होंने दावा किया कि महिला के पिता ने आरोपी का समर्थन किया और कहा कि उसकी बेटी को न्याय मिल गया.

ये भी पढ़ें-
Loading...

UNICEF की बैठक में पाक उठा रहा था कश्मीर का मुद्दा, भारत ने यूं की बोलती बंद

लंच और डिनर में खाता था फास्ट फूड तो चली गई आंखों की रोशनी, आप भी संभल जाएं!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...