लाइव टीवी

फ्लाइट में एक्‍स्‍ट्रा सामान के पैसे बचाने के लिए महिला ने पहन लिए 2.5 KG वजनी कपड़े

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 2:01 PM IST
फ्लाइट में एक्‍स्‍ट्रा सामान के पैसे बचाने के लिए महिला ने पहन लिए 2.5 KG वजनी कपड़े
महिला के सूटकेस का वजन 9.5 किलोग्राम था, जबकि तय सीमा 7 किग्रा थी.

फिलीपींस (Philippines) की महिला ने फ्लाइट में एक्‍स्‍ट्रा बैगेज फीस बचाने के लिए सूटकेस से कपड़े निकालकर पहन लिए. इसे बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 2:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आमतौर पर विमान (Flight) में यात्रियों के लिए ले जाए जाने वाले सामान के वजन की सीमा तय होती है. अगर इस सीमा से जरा सा भी वजन ऊपर होता है तो यात्री को एक्‍स्‍ट्रा पैसे (Extra baggage fees) चुकाने होते हैं, लेकिन कुछ यात्री इस एक्‍स्‍ट्रा बैगेज फीस को बचाने के लिए नई-नई तरकीब निकाल लेते हैं. ऐसी ही एक तरकीब फिलीपींस (Philippines) की महिला ने निकाली. उसने एक्‍स्‍ट्रा बैगेज फीस बचाने के लिए अपने सूटकेस से 2.5 किलोग्राम वजनी कपड़े निकालकर पहन लिए. और हां उसकी यह तरकीब काम भी कर गई.

एक्‍स्‍ट्रा बैगेज फीस बचाने की यह तरकीब अपनाई फिली‍पींस की गेल रॉड्रिगुयेज नाम की महिला ने. उसने 2 अक्‍टूबर को इस संबंध में फेसबुक पर एक पोस्‍ट डाला. इसमें उसने अपनी एक तस्‍वीर भी शेयर की. इसमें उसने बताया कि वह एक एयरलाइंस की फ्लाइट से यात्रा करने एयरपोर्ट पहुंची थी. उसके पास कपड़ों से भरा एक सूटकेस था.



चेक-इन करते समय जब उसके सूटकेस का वजन लिया गया तो वो 9.5 किलोग्राम का निकला, जबकि एयरलाइंस में यात्री को अपने साथ 7 किलोग्राम तक सामान निशुल्‍क ले जाने की छूट थी. इसके ऊपर जरा सा भी वजन बढ़ने पर एक्‍स्‍ट्रा फीस देनी होती है. ऐसा ही एयरलाइंस कर्मचारियों ने गेल के साथ किया. उनसे एक्‍स्‍ट्रा फीस मांगी गई, लेकिन गेल ने इससे इनकार कर दिया.

एक्‍स्‍ट्रा फीस चुकाने से इनकार कर देने के बाद गेल ने नई तरकीब निकाली. उसने अपना सूटकेस खोला और करीब 2.5 किलोग्राम वजनी कपड़े और पहन लिए. इनमें पांच जोड़ी पैंट और टी-शर्ट व शर्ट थे. इसके बाद सूटकेस का दोबारा वजन कराया तो वो तय सीमा से कम हो गया. किलोग्राम हो गया. इसके बाद एयरलाइंस ने उसे यात्रा करने की इजाजत दे दी. गेल ने फेसबुक पर जो फोटो शेयर की है, वो वायरल हो गई है. उसे अब तक 20 हजार लोगों ने शेयर किया है और 33 हजार लोग उसपर रिएक्‍ट कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: जिस कोकीन को रखने पर हुई थी 15 साल की सजा, रिपोर्ट में वो निकली दूध पाउडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 1:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...