मेक्सिको में सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं, अप्रैल में सबसे ज्‍यादा हत्‍या के मामले

महिलाओं के खिलाफ हिंसा और विशेष रूप से क्रूर हत्याओं के मामले बढ़े हैं.
महिलाओं के खिलाफ हिंसा और विशेष रूप से क्रूर हत्याओं के मामले बढ़े हैं.

मेक्सिको (Mexico) की राज्य द्वारा संचालित सार्वजनिक सुरक्षा एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले महीने 337 महिलाओं की हत्या कर दी गई थी. वहीं कुछ महीने पहले भी महिलाओं के खिलाफ हिंसा और विशेष रूप से क्रूर हत्याओं के मामले बढ़े हैं. ऐसे में लोगों में दुख के साथ आक्रोश भी पनप रहा है.

  • Share this:
मेक्सिको सिटी. मेक्सिको (Mexico) में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले पांच वर्षों में महिलाओं की हत्‍या (Murder) के मामलों में इजाफा हुआ है. उनके खिलाफ हिंसा के मामले बढ़े हैं. वहीं इन पांच वर्षों के दौरान किसी भी एक महीने के मुकाबले में सबसे ज्‍यादा महिलाओं की हत्‍या अप्रैल महीने में की गई. मेक्सिको (Mexico) की राज्य द्वारा संचालित सार्वजनिक सुरक्षा एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले महीने 337 महिलाओं की हत्या कर दी गई थी. 'उर्दू प्‍वाइंट' की खबर के हवाले से बताया गया है कि कुछ महीने पहले भी महिलाओं के खिलाफ हिंसा और विशेष रूप से क्रूर हत्याओं के मामले बढ़े हैं. ऐसे में लोगों में दुख के साथ आक्रोश भी पनप रहा है.

साल दर साल अपराध में हुआ इजाफा
सार्वजनिक सुरक्षा कार्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा सकता है कि 2018 के मुकाबले 2019 में देश में हत्याओं के एक हजार मामले बढ़े हैं. ऐसे में हत्या के मामलों में यह 2.5 प्रतिशत की वृद्धि थी. वहीं तब जून में हत्या और अपराध के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए. हालांकि अब जो मामले बढ़ रहे हैं उनमें महिलाएं सबसे ज्‍यादा शिकार बन रही हैं. हालांकि कुछ समय पहले आई एक रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगाया गया है, मगर इससे महिलाओं के साथ होने वाली घरेलू हिंसा के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. लगातार बढ़ रहे मामलों के बावजूद सरकार इन पर नियंत्रण कर पाने में नाकाम है.

ये भी पढ़ें - सोशल डिस्‍टेंसिंग कोविड-19 के लिए बेहतर, दिल के लिए खतरनाक
              पाकिस्‍तान में कोरोना के दौरान हुई शादी, दूल्हा गया जेल, बाराती क्‍वारंटाइन



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज