वुहान: सूप में पड़ा था मरा हुआ चमगादड़, पूरे परिवार ने कराया कोरोना टेस्ट

वुहान: सूप में पड़ा था मरा हुआ चमगादड़, पूरे परिवार ने कराया कोरोना टेस्ट
Corona, coronavirus, china, bats, sea food, corona test

सूप में चमगादड़ (Bats) मिलने के बाद अब चेन के परिवार के सभी सदस्यों ने अपना कोरोना टेस्ट (corona test) कराया है. पीड़ित ने ने इस मामले की शिकायत लोकल अथॉरिटी से की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 24, 2020, 12:23 PM IST
  • Share this:
वुहान. चीन (China) से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अब तेजी से विकराल रूप ले रहा है. कोरोना वायरस को लेकर अभी भी वैज्ञानिक एक मत नहीं हो सके हैं. कुछ वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि ये वायरस चमगादड़ (Bats) से इंसान में फैला तो कुछ इस बात से इक्तेफाक नहीं रखते हैं. हालांकि चीन में कोरोना केस कम होने के बाद एक बार फिर सी फूड और वेट मार्केट को खोल दिया गया है. इसी बीच चीन से ही एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मामला चीन के वुहान (Wuhan) शहर का है. यहां पर एक शख्स ने सूप का ऑर्डर किया दिया था. परिवार ने जैसे ही सूप खोला तो उसमें से मरा हुआ चमगादड़ निकला.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस शख्स ने सूप ऑर्डर किया था, उसका नाम चेन है. वह हुबेई प्रांत में रहता है. चेन ने एक रेस्तरां से फरोजन पोर्क सूप ऑर्डर किया था. स्थानीय मीडिया के मुताबिक जब उसने सूप को पीने के लिए निकाला तो उसमें चमगादड़ मरा पड़ा था. चेन ने बताया कि उसने अपने पूरे परिवार के लिए सूप मंगाया था. अलग-अलग डिब्बों में सूप आने के कारण परिवार के अन्य सदस्य सूप पी चुके थे लेकिन चेन ने जैसे ही सूप का डिब्बा देखा उसमें चमगादड़ मरा पड़ा था.

चेन ने कहा कि अगर मैं सूप को गर्म करने के लिए नहीं निकालता तो मुझे पता भी नहीं चलता कि डिब्बे के अंदर चमगादड़ मरा पड़ा है. इसके बाद चेन सूप को लेकर रेस्तरां गए और रिफंड की मांग की. हालांकि रेस्टोरेंट के मालिक ने इसमें रेस्टोरेंट की कोई गलती नहीं बताई. रेस्तरां के मालिक ने कहा कि चमगादड़ रात में एक्टिव होते हैं ​इसलिए हम सुबह ही सूप बना लेते हैं और बर्तन को ढक देते हैं. रेस्तरां से कोई गलती नहीं हुई है. रेस्तरां मालिक का कहना है कि सूप गर्म करते समय ही उसमें घर पर ही गिर गया होगा.



इसे भी पढ़ें : हैदराबाद: कोरोना वायरस से मौत के बाद एक साथ जलाए गए 50 शव, वीडियो वायरल
सूप में चमगादड़ मिलने के बाद अब चेन के परिवार के सभी सदस्यों ने अपना कोरोना टेस्ट कराया है. चेन ने इस मामले की शिकायत अब लोकल अथॉरिटी से की है. चेन ने कहा कि अभी जांच जारी है लेकिन ये पता नहीं चल सका है कि चमगादड़ सूप के अंदर कहां से आया .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading