लाइव टीवी

ब्रिटेन के वित्त मंत्री के चाय बनाते ही उठा 'तूफान', कंपनी को देनी पड़ी सफाई

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 7:15 AM IST
ब्रिटेन के वित्त मंत्री के चाय बनाते ही उठा 'तूफान', कंपनी को देनी पड़ी सफाई
ऋषि सुनक की चाय ब्रांड पोस्ट से मचा बवाल

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को एक फोटो में योर्कशायर टी बैग थामे दिखाया गया है. इसमें संदेश लिखा है, ‘बजट में तेजी से जारी काम के बीच टीम के लिये चाय बनाने की तैयारी. योर्कशायर चाय से बढ़िया कुछ भी नहीं.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 7:15 AM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के वित्त विभाग में अपनी टीम के सदस्यों के लिये चाय बनाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर डालना भारी पड़ गया है. मंत्री पर ब्रांड के प्रचार को लेकर की जहां उनकी और पार्टी की खिंचाई हो रही है, वहीं कंपनी ने बयान देकर कहा है कि उसका इससे कुछ भी लेनादेना नहीं है.

ब्रिटेन के नये वित्त मंत्री सुनक बजट बनाने में लगे हैं, जिसे करीब दो सप्ताह बाद पेश किया जाना है. इसमें इंगलैंड के उत्तरी क्षेत्र योर्कशायर में बुनियादी ढांचा पर विशेष जोर दिये जाने की उम्मीद है. वह रिचमंड से सांसद है जो उत्तरी यार्कशायर में आता है.



पिछले शुक्रवार को टि्वटर पोस्ट में इन्फोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद को योर्कशायर टी बैग थामे दिखाया गया है. इसमें संदेश लिखा है, ‘‘बजट में तेजी से जारी काम के बीच टीम के लिये चाय बनाने की तैयारी. योर्कशायर चाय से बढ़िया कुछ भी नहीं.’’

योर्कशायर ने दी सफाई
इसको लेकर मंत्री की खासी खिंचाई और आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर इसको लेकर कंजर्वेटिव पार्टी को निशाना बनाया गया है. लेकिन साथ ही ब्रिटेन का सबसे पुराना चाय ब्रांड योर्कशायर टी भी निशाने पर है. कई लोगों ने वित्त मंत्री के कथित ‘प्रचार’ को लेकर चाय के इस ब्रांड योर्कशायर टी के बहिष्कार की घोषणा की. इसको देखते हुए योर्कशायर टी ने ट्विटर पर बयान देकर कहा कि उसका इससे कुछ भी लेनादेना नहीं है और सभी राजनीतिक दलों के लोग उसकी चाय को पसंद करते हैं.



भारतीय मूल के ब्रिटेन के पहले नेता हैं सुनक
हालांकि चाय को लेकर उठा तूफान थमा नहीं है. इसको देखते हुए योर्कशायर टी ने सोमवार को अपनी सफाई में कहा कि उसके लिये सप्ताहांत उठा-पटक वाला रहा. लोग उसे ‘राजनीतिक छीछालेदर’ में घसीट रहे हैं जबकि वित्त मंत्री के ट्वीट से उसका कुछ भी लेना-देना नहीं है. सुनक भारतीय मूल के ब्रिटेन के पहले राजनेता हैं जो देश में वित्त मंत्री का महत्वपूर्ण पद संभाल रहे हैं. वह अपना बजट 11 मार्च को संसद में पेश करेंगे.

(PTI इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 4:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर