लाइव टीवी

UN चीफ ने कहा- मैं मुस्लिम विरोधी पक्षपात, घृणा को खारिज करने की प्रतिबद्धता जताता हूं

भाषा
Updated: May 23, 2020, 4:13 PM IST
UN चीफ ने कहा- मैं मुस्लिम विरोधी पक्षपात, घृणा को खारिज करने की प्रतिबद्धता जताता हूं
संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस (फाइल फोटो)

गुतारेस (António Guterres) ने कहा, ‘मैं गलत एवं हानिकारक संदेशों को सक्रियता से चुनौती दूंगा, अहिंसा को बढ़ावा दूंगा और मुसलमानों के खिलाफ पक्षपात, घृणा एवं हर प्रकार की असहिष्णुता को खारिज करूंगा.’

  • Share this:
नई दिल्ली. संयुक्त राष्ट्र (UN) के महासचिव एंतोनियो गुतारेस (António Guterres) ने मुस्लिम विरोधी पक्षपात, घृणा और हर प्रकार की असहिष्णुता को खारिज करने को लेकर अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता जताते हुए अपील की कि लोग रमजान से दया की भावना, एक-दूसरे का सम्मान और एकजुटता सीखें.

गुतारेस ने इस्लामी सहयोग संगठन’ (OIC) के सदस्यों को कोविड-19 एकजुटता (सह-अस्तित्व एवं साझी जिम्मेदारी को प्रोत्साहन) के विषय पर शुक्रवार को संबोधित किया. उन्होंने वंचित एवं कमजोर समुदायों के खिलाफ घृणा फैलाने वाले भाषण, भेदभाव और जातीय-राष्ट्रवाद के खिलाफ मिलकर आवाज उठाने की अपील की. उन्होंने कहा कि हमें अब एकजुटता और एकता के सिद्धांतों के आधार पर ही आगे बढ़ना चाहिए.

‘मुसलमानों के खिलाफ हर प्रकार के असहिष्णुता को करूंगा खारिज’



गुतारेस कहा, ‘मैं पूर्ण प्रतिबद्धता जताता हूं कि मैं गलत एवं हानिकारक संदेशों को सक्रियता से चुनौती दूंगा, अहिंसा को बढ़ावा दूंगा और मुसलमानों के खिलाफ पक्षपात, घृणा एवं हर प्रकार की असहिष्णुता को खारिज करूंगा.’ यूएन चीफ ने कहा कि लोगों को रमजान से दया एवं करुणा की भावना, गरिमा और अधिकार, आपसी समझ एवं सम्मान और एकजुटता का सबक सीखना चाहिए.



ये भी पढ़ें- सिर्फ इनर वियर पहन इलाज कर रही नर्स का जवाब- शर्म करिए, हम जान पर खेल रहे हैं

कोरोना: एक लाख मौतों की तरफ US, चर्च और मस्जिदें खोलना चाहते हैं ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 4:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading