कोमा में जा चुकी थी लड़की, फिर एक गाने ने दी नई जिंदगी

फोटो सौ. (यूट्यूब- Jay Chou)

फोटो सौ. (यूट्यूब- Jay Chou)

चीन (China) में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कोमा (Coma) में जा चुकी लड़की एक गाना सुनने के बाद अचानक से कोमा से बाहर आ गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 6:24 PM IST
  • Share this:

सोशल वायरल. किसी मरीज की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स (Doctors) पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन कई बार उनकी कोशिशें नाकाम हो जाती हैं और कई बार कुछ ऐसा होता है जिस पर यकीन करना मुश्किल होता हैं. ऐसा ही कुछ चीन में देखने को मिला. जहां एक 24 साल की लड़की गाना सुनकर कोमा (Coma) से अचानक बाहर आ गई. दरअसल, पिछले साल नवंबर में 24 साल की एक लड़की कोमा में चली गई थी. ऑक्सीजन ना पहुंचने की वजह से उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था जिससे वह कोमा में चली गई थी. बताया जा रहा है कि लड़की को कोमा से बाहर लाने के लिए नर्स ने तमाम उपाय अपनाए.

अस्पताल में नर्स ने लड़की को जोक्स के साथ-साथ मजेदार खबरें भी सुनाई. नर्स की कोशिशों का लड़की पर कोई फर्क नहीं पड़ा. एक दिन लडकी के कांनों तक ताइवान के आर्टिस्ट जे चाऊ के गाने की धुन चली गई. उसके बाद वह अचानक से कोमा से बाहर आ गई. ताइवान न्यूज के मुताबिक, अस्पताल की नर्स ने बताया, “ मैं अक्सर जे चाऊ के गानों को सुनती हूं. मुझे लगा कि इनको भी गाना पसंद आएगा, इसलिए मैंने चला दिया.” नर्स ने बताया कि जैसे ही लड़की ने गाना सुना वह कोमा से बाहर आ गई. ये सब देखकर अस्पताल का स्टाफ भी हैरान रह गया. बता दें कि जे चाऊ का 'रोजमेरी' गाना 2006 का सुपरहिट गाना है. इसी गाने को सुनकर लड़की ने आंखें खोल लीं और वह मुस्कराने लगी.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने में लगे थे पापा, शरारती बच्चे ने कर दी ये हरकत, VIDEO वायरल
बता दें कि जैसे ही लड़की को होश आया नर्स ने उसके पैरों और उंगलियों को चलाने की कोशिश की. जिसमें वह सफल हो गई. नर्स ने बताया कि, “जब मैं गाना गा रही थी तो सभी डॉक्टर बेड के पास ही खड़े थे. गाना सुनाने के बाद जब मैंने पूछा कि क्या मैंने गाना अच्छे से गाया तो लड़की ने मुस्कुराकर जवाब दिया- बुरा नहीं है.”

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज