इंग्लैंड में युवक ने भीड़ भरे पार्क में चाकू घोंपकर तीन की हत्या की और तीन को किया घायल

इंग्लैंड में युवक ने भीड़ भरे पार्क में चाकू घोंपकर तीन की हत्या की और तीन को किया घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंग्लैंड के रीडिंग शहर में एक चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की मौत (Three People Murdered) हो गई. इस घटना के बाद शहर में हड़कंप मच गया है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Borris Johnson) ने इस भयावह घटना की निंदा की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 21, 2020, 12:07 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड के रीडिंग शहर में एक चाकूबाजी (Knife Attack) की घटना में तीन लोगों की मौत (Three People Murdered) हो गई. इस घटना के बाद शहर में हड़कंप मच गया है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने इस भयावह घटना की निंदा की है और अन्य प्रमुख राजनेताओं ने फॉरबरी पार्क में मृतकों और घायलों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की. पुलिस ने बताया कि शनिवार को इंग्लैंड के दक्षिणी शहर रीडिंग में फोर्बरी गार्डन्स पार्क में लोग आराम कर रहे थे तब एक हमलावर ने वहां तीन लोगों की चाक़ू मारकर हत्या कर दी और तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. टेम्स वैली पुलिस ने कहा कि अधिकारियों ने घटनास्थल पर एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है.

इसे आतंकी घटना नहीं मान रही है पुलिस

टेम्स वैली पुलिस के डिटेक्टिव चीफ ऑफ सुपरिटेंडेंट इयान हंटर ने कहा कि वे हमले के संबंध में किसी अन्य व्यक्ति की तलाश नहीं कर रहे हैं. इसे फिलहाल आतंकी घटना नहीं माना जा रहा है. उनका कहना है कि इस घटना के पीछे हमलावर की क्या मंशा थी, इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि घटना का मकसद अभी साफ़ नहीं है.



प्रीति पटेल ने इसे निर्मम हमला बताया
प्रधानमंत्री जॉनसन ने ट्वीट करके कहा कि रीडिंग की इस घटना में प्रभावित होने वाले सभी लोगों के साथ मेरी सहानुभूति है और साथ ही मैं घटना स्थल पर आपातकालीन सेवा देने वाले कर्मियों को भी धन्यवाद देता हूँ. गृह सचिव प्रीति पटेल ने इसे शनिवार की शाम दोस्तों के साथ मजे करते हुए लोगों पर एक निर्मम हमला बताया.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड में युवक ने पार्क में चाकू घोंपकर तीन की हत्या की, तीन को किया घायल

दुनिया के 81 देशों में कोरोना की दूसरी लहर शुरू, 36 देशों में कम हुए मामले

यह हमला फॉरबरी गार्डन में शनिवार की शाम 7 बजे के करीब (भारतीय समयानुसार 11.30 रात) किया गया. पुलिस फिलहाल इस घटना को आतंक से जुड़ी नहीं मान रही है लेकिन जांच के लिए आतंकवाद निरोधक अधिकारियों को बुलाया गया है. सुरक्षा सूत्रों ने बीबीसी को बताया कि घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया युवक लीबिया का निवासी है.

युवक ने पार्क में लोगों पर अचानक हमला दिया

एक पुलिस सूत्र ने संडे मिरर को बताया, “एक आदमी ने चाकू निकाला और क्राउन कोर्ट के पास रीडिंग में लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि वहां एक हमलावर था, जिसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading