Home /News /world /

दुबई के यूट्यूबर ने 12 दिन बंद ग्लास बॉक्स से की लाइव स्ट्रीमिंग, जुटाए 82 करोड़ रुपये

दुबई के यूट्यूबर ने 12 दिन बंद ग्लास बॉक्स से की लाइव स्ट्रीमिंग, जुटाए 82 करोड़ रुपये

अबोफ्लाह के इस इवेंट के जरिए जुटाए गए दान की राशि से क्षेत्र के 1,10,000 से अधिक शरणार्थी परिवारों की मदद की जाएगी.

अबोफ्लाह के इस इवेंट के जरिए जुटाए गए दान की राशि से क्षेत्र के 1,10,000 से अधिक शरणार्थी परिवारों की मदद की जाएगी.

अबोफ्लाह (Youtube Star Aboflah) डाउनटाउन दुबई में 7 जनवरी को ग्लास बॉक्स (Glass Box) में बंद हुए थे. उनका लक्ष्य इस अनूठी स्ट्रीमिंग के जरिए 1 करोड़ डॉलर जुटाना था. लक्ष्य हासिल होने के बाद वे बुधवार रात को कांच के बक्से से बाहर निकले. स्ट्रीमिंग के दौरान उन्होंने 2.37 करोड़ से अधिक फैंस के साथ अनुभव शेयर किए. इससे दुनिया के 1,54,789 लोग दान देने के लिए प्रेरित हुए.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. दुबई के यूट्यूब स्टार अबोफ्लाह ने पूरे 12 दिन तक एक ग्लास बॉक्स (कांच के डिब्बे) में अपनी जिंदगी बिताई है. उन्होंने ग्लास बॉक्स में बंद होकर लगातार लाइव स्ट्रीमिंग भी की. ऐसा उन्होंने भीषण सर्दी में जूझ रहे जॉर्डन, लेबनान, इराक के शरणार्थियों की मदद के लिए किया. बुर्ज पार्क में 12 दिन के इस इवेंट के जरिए 21 साल के अबोफ्लाह ने 1.1 करोड़ डॉलर (करीब 82 करोड़ रुपये) का चंदा जुटाया है.

    अबोफ्लाह के इस इवेंट के जरिए जुटाए गए दान की राशि से क्षेत्र के 1,10,000 से अधिक शरणार्थी परिवारों की मदद की जाएगी. इस पैसे को इन शरणार्थियों के लिए भोजन और गर्म कपड़ों जैसी जरूरत की चीजों की व्यवस्था करने में खर्च किया जाएगा. साथ ही सीरिया और मिस्र में कमजोर वर्ग के लोगों की मदद भी की जाएगी.

    Tonga: सुनामी में बह गया था 57 साल का दिव्यांग, 27 घंटे तैरकर बचाई जान

    View this post on Instagram

    A post shared by AboFlah (@aboflah)

    ग्लास बॉक्स में 7 जनवरी से थे बंद
    अबोफ्लाह डाउनटाउन दुबई में 7 जनवरी को ग्लास बॉक्स में बंद हुए थे. उनका लक्ष्य इस अनूठी स्ट्रीमिंग के जरिए 1 करोड़ डॉलर जुटाना था. लक्ष्य हासिल होने के बाद वे बुधवार रात को कांच के बक्से से बाहर निकले. स्ट्रीमिंग के दौरान उन्होंने 2.37 करोड़ से अधिक फैंस के साथ अनुभव शेयर किए. इससे दुनिया के 1,54,789 लोग दान देने के लिए प्रेरित हुए.

    3 हफ्ते का टारगेट 12 दिन में ही पूरा
    अबोफ्लाह का असली नाम हसन सुलेमान है. उन्होंने कहा, ‘शुरुआत में लग रहा था कि 1 करोड़ डॉलर जुटाने के लक्ष्य को हासिल करने में 3 हफ्ते लग सकते हैं, लेकिन यह काम 12 दिन में ही पूरा हो गया.’

    बोतल में घिनौनी चीज बेच करोड़पति बनी महिला को हुआ प्यार, ‘खुशबू’ के प्रेमी ने प्लेन में किया प्रपोज

    बनाया ये रिकॉर्ड
    अबोफ्लाह ने ग्लास बॉक्स में रहने के दौरान 268 घंटे, 14 मिनट, 20 सेकंड तक लाइव स्ट्रीमिंग की, जो नया गिनीज रिकॉर्ड है. उन्होंने चीन की चोंगकिंग चांगन ऑटोमोबाइल कंपनी की 259 घंटे, 46 मिनट व 45 सेकंड लंबी लाइव-स्ट्रीम के गिनीज रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

    Tags: Social media, Youtuber

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर