अपना शहर चुनें

States

फेसबुक-ट्विटर के बाद YouTube ने भी लगाया ट्रंप पर बैन, हिंसा फैलाने की चिंता जताई

यूट्यूब ने भी ट्रंप को दिया झटका!  (फोटो- AP)
यूट्यूब ने भी ट्रंप को दिया झटका! (फोटो- AP)

पिछले हफ्ते कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप के समर्थकों ने हमला किया था जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की जीत को प्रमाणित करने की प्रक्रिया बाधित हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 8:46 PM IST
  • Share this:
हांगकांग. यूट्यूब (YouTube) ने हिंसा की आशंका को लेकर जारी चिंताओं के मद्देनजर कम से कम एक सप्ताह के लिए निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) का चैनल निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही वह ट्रंप की ऑनलाइन गतिविधियों को निलंबित करने वाले सोशल मीडिया (Social media) मंचों में शामिल हो गया है.

यूट्यूब ने एक ट्वीट में कहा कि उसने नई सामग्री अपलोड होने के बाद ट्रंप के चैनल को निलंबित कर दिया, जिसने उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है. बयान में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि किस वीडियो पर सवाल खड़ा किया गया है या किस तरह से यूट्यूब की नीतियों का उल्लंघन हुआ है.

यूट्यब ने जारी किया बैन
यूट्यब ने कहा, "सामग्री की समीक्षा के बाद और हिंसा की आशंका को लेकर जारी चिंताओं के मद्देनजर, हमने अपनी नीतियों का उल्लंघन करने पर 12 जनवरी को डोनाल्ड जे ट्रंप के चैनल पर अपलोड की गई नई सामग्री को हटा दिया है." इसने कहा कि ट्रंप के चैनल को कम से कम सात दिन के लिए अस्थायी तौर पर नए वीडियो या अन्य सामग्री अपलोड करने से रोक दिया गया है.
गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप के समर्थकों ने हमला किया था जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की जीत को प्रमाणित करने की प्रक्रिया बाधित हुई थी.



इस घटना के बाद अब तक फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया मंच ट्रंप के अकाउंट को निलंबित कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज