जाकिर नाइक ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े जाने का किया समर्थन, ये कहा...

पाकिस्तान में एक और हिंदू मंदिर तोड़ा गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान में एक और हिंदू मंदिर तोड़ा गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Zakir Naik Supported Hindu Temple Demolition: इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े (Demolish of Hindu Temples) जाने का एक बार फिर से समर्थन किया है. जाकिर नाइक ने कहा है क‍ि पाकिस्तान एक इस्‍लामिक देश है और वहां हिंदू मंदिर के निर्माण को मंजूरी नहीं दी जा सकती है. इतना ही नहीं, जाकिर नाइक ने कहा कि अगर किसी इस्‍लामिक देश में मूर्ति है तो उसे तोड़ देनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 11:24 AM IST
  • Share this:
कुआलालंपुर. इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े (Demolish of Hindu Temples) जाने का एक बार फिर से समर्थन किया है. जाकिर नाइक ने कहा है क‍ि पाकिस्तान एक इस्‍लामिक देश है और वहां हिंदू मंदिर के निर्माण को मंजूरी (Not Allowed Hindu Temple Construction) नहीं दी जा सकती है. इतना ही नहीं, जाकिर नाइक ने कहा कि अगर किसी इस्‍लामिक देश में मूर्ति है तो उसे तोड़ देनी चाहिए. जाकिर नाइक ने यह बात खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के करक जिले में हिंदू मंदिर गिराए जाने के समर्थन में कही है. 30 दिसंबर 2020 को जमायत-उलेमा-ए-इस्लाम के धार्मिक नेता के नेतृत्व में करीब 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने एक हिंदू मंदिर में आग लगा दी. मंदिर को तोड़ दिया गया. इसके बाद करीब 45 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारियां भी हो चुकी है. बता दें कि भगौड़ा जाकिर नाइक ने मलेशिया में शरण ले रखा है.

मोहम्मद साहब ने काबा में 360 मूर्तियां तुड़वा दी थी: जाकिर नाइक

जाकिर नाइक का एक वीडियो वायरल हो रहा है. उन्होंने इस ताजे वीडियो में कहा कि मोहम्‍मद साहब जब काबा लौटे थे तब उन्‍होंने काबा में मौजूद सभी 360 मूर्तियों को तुड़वा दिया था. उनका मानना है कि एक इस्‍लामिक देश में एक मूर्ति या प्रतिमा का निर्माण नहीं किया जाना चाहिए. उनका कहना है कि यदि किसी इस्लामिक देश में प्रतिमा है तो उसे तोड़ देना चाहिए. हालांकि, पाकिस्‍तान के खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने शुक्रवार को कहा कि जिस मंदिर में भीड़ ने तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी थी, उसका प्रांतीय सरकार पुनर्निर्माण कराएगी.



ये भी पढ़ें: अमेरिका: कोविड-19 का प्रकोप बढ़ा, कब्रिस्तानों में शवों के लिए नहीं बची जगह
पाकिस्तान पीएम इमरान खान के ड्राइवर ने सऊदी अरब की अमीर महिला व्यापारी से रचाई शादी?

गौरतलब है कि करक जिले के टेरी गांव में मंदिर पर हुए हमले की मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और हिंदू समुदाय के नेताओं ने कड़ी निंदा की है. मुख्यमंत्री महमूद खान ने प्रांत में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करने का संकल्प लेते हुए कहा कि पुलिस ने मंदिर पर हुए हमले में संलिप्त रहने के संदेह में कई लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में से ज्यादातर लोग जमायत उलेमा-ए- इस्लाम पार्टी के सदस्य हैं. जमीयत उलेमा-ए- इस्लाम का नेता रहमत सलाम खट्टक भी गिरफ्तार किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज