लाइव टीवी

जोजिबिनी टूंजी ने इस सवाल का जवाब देकर अपने नाम किया मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 1:05 PM IST
जोजिबिनी टूंजी ने इस सवाल का जवाब देकर अपने नाम किया मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब
मिस यूनिवर्स 2019

जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) के जवाब ने उन्हें विश्व सुंदरी का खिताब पहना दिया. जवाब कुछ ऐसा था कि जजों के साथ दर्शकों का भी उन्होंने दिल जीत लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 1:05 PM IST
  • Share this:
अटलांटा. अमेरिका (America) के अटलांटा में रविवार को आयोजित 68वें मिस यूनिवर्स 2019 (Miss Universe 2019) का खिताब साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने अपने नाम किया. इस खिताब को अपने नाम करने के लिए टूंजी ने एक सवाल का बेहद शानदार जवाब दिया. जवाब कुछ ऐसा था कि जजों को ताज पहनाने के लिए मजबूर कर दिया.

टूंजी से किया था ये सवाल
इस मुकाबले में 90 सुंदरियों ने भाग लिया था, लेकिन सभी को हराकर टूंजी ने विश्व सुंदरी का खिताब जीता. अंत में सवाल-जवाब राउंड ही विजेता का निर्णय करता है. इस राउंड में एक सवाल को तीन लोगों से पूछा जाता है और इसी के आधार पर फर्स्ट रनरअप, सैकेंड रनरअप और विनर घोषित किये जाते हैं. यहां भी जजों का सवाल बहुत ही खूबसुरत था, उन्होंने पूछा 'सुंदरता का अर्थ क्या होता है.' इस सवाल के जवाब ने साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी को विनर बना दिया.

टूंजी ने बताया सुंदरता का अर्थ

प्रतियोगिता के सवाल-जवाब राउंड में अपने जवाब से उन्होंने जजों के साथ ही दर्शकों का भी दिल जीत लिया. सुंदरता का अर्थ क्या होता है के जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं जिस स्किन कलर के साथ जिस देश में पैदा हुई वहां पारंपरिक अर्थों में मुझे सुंदर नहीं माना जाता था. मैं चाहती हूं कि यह खिताब जीतकर में लौटूं तो मेरे देश के बच्चे मुझे देखें और गर्व से भर जाएं. वो मुझमें अपना एक अक्स देखें.'


खिताब जीतते ही निकले आंसू
जैसे ही विजेता के लिए जोजिबिनी के नाम की घोषणा हुई, वह खुशी के मारे रो पड़ीं. स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भी तालियों से उनका स्वागत किया. मेक्सिको की सोफिया अरागोन तीसरे स्थान पर रहीं, वहीं दूसरे स्थान पर पुएर्टो रीको की मैडिसन एंडरसन को मिला.

ये भी पढ़ें : Miss Universe: आप भी कर सकती हैं ब्रह्मांड सुंदरी Zozibini Tunzi को कॉपी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 12:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर