अमेजन की इस सर्विस के लिए आपको चुकाने होंगे अब दोगुने दाम

अमेजन पैकेट ट्रैक करने के लिए जरूरी हुआ Aadhaar
(File Photo)

अमेजन पैकेट ट्रैक करने के लिए जरूरी हुआ Aadhaar (File Photo)

कंपनी इस सर्विस के लिए अब दोगुना प्राइस लेगी, अभी तक अमेजन इस सर्विस के लिए 499 रुपए प्रति वर्ष ले रहा है, जिसको कंपनी जल्द 999 रुपये प्रति वर्ष करने का विचार कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2017, 3:01 PM IST
  • Share this:

ई-कॉमर्स की बड़ी कंपनी अमेजन इंडिया जल्द अपनी प्राइम सर्विस के दाम को दोगुना करने जा रही है. अभी तक अमेजन इस सर्विस के लिए 499 रुपए प्रति वर्ष ले रहा है, जिसको कंपनी जल्द 999 रुपये प्रति वर्ष करने का विचार कर रही है.

सेल सीजन में प्राइम सर्विस का यूज बढ़ा

कंपनी ने बताया कि इस सर्विस पर दाम बढ़ाने के पीछे सेल के दौरान प्राइम सर्विस का यूज करने वाले लोगों में हो रहा इजाफा है. ‘सेल इवेंट्स में प्राइम की बिक्री सबसे ज्यादा रही.’ सब्सक्रिप्शन प्राइस बढ़ाने के बाद भी भारत में प्राइम सब्सक्रिप्शन अमेरिका के मुकाबले बहुत सस्ता रहेगा. अमेरिका में अमेजन अपनी प्राइम सर्विस के लिए प्रति वर्ष 6,000 रुपये लेता है.

क्या हैं प्राइम मेंबर बनने के फायदे?  
अमेजन अपने प्राइम मेंबर्स को कुछ भी खरीदारी करने पर नॉन-प्राइम यूजर्स के मुकाबले जल्दी डिलिवरी देता है, साथ ही 2000 रुपए से कम की शॉपिंग पर डिलीवरी चार्ज भी नहीं लेता. इसके साथ ही, सेल इवेंट्स के दौरान पहले प्राइम मेंबर्स के लिए ही सेल खुलती है. प्राइम मेंबर्स को अमेजन विडियो, अमेजन मूवीज और टीवी शोज ऑफर देखने का भी मौका मिलता है.



दाम बढ़ने से नहीं होगा सब्सक्रिप्शन सर्विस की खरीद पर असर: अक्षय साही

भारत में अमेजन इम के हेड अक्षय साही बताते हैं कि दाम बढ़ने से सब्सक्रिप्शन सर्विस की खरीद पर कोई असर नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हमने प्राइम शिपमेंट्स के लिए 13 लाख प्रॉडक्ट्स से शुरुआत की थी जो बढ़कर अब 1 करोड़ 10 लाख तक पहुंच गया है. हम प्राइम के लिए प्राइस अपडेट करने जा रहे हैं और हम प्राइम को और ज्यादा आकर्षक बनाते रहेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि अमेजन के विडियो प्लैटफॉर्म की वजह से भारत में प्राइम सब्सक्राइबर्स की संख्या दोगुनी हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज