IPL 2020: सुनो दिल से; कोरोना के बीच क्यों रोमांचक होगी इंडियन प्रीमियर लीग

  • September 19, 2020, 10:17 am
IPL 2020 का आयोजन कोरोना वायरस के चलते देश से बाहर यूएई में हो रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी लीग यूएई के तीन शहरों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेली जाएगी. कोरोना वायरस महामारी के बीच आईपीएल का आयोजन कितनी बड़ी चुनौती है और क्या मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स हैं इस सीजन की सबसे बड़ी दावेदार, सुनिये मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर संजय बैनर्जी की आवाज में न्यूज 18 का विशेष पोडकास्ट.. IPL 2020: सुनो दिल से.

जैसा कि आप जानते हैं कि आईपीएल के यूएई में होने की वजह कोरोना वायरस है. भारत में इसका संक्रमण शहरों से लेकर गांव-गांव तक पहुंच गया है. इसी वजह से मेजबानी के लिए एक ऐसा देश चुना गया, जहां कोरोना का संक्रमण कम है. लेकिन यूएई में कोरोना को लेकर किसी तरह से कोताही नहीं बरती जा रही है. हां, आईपीएल के आयोजक इसे लेकर जरूर कुछ लापरवाह नजर आ रहे हैं.

हालांकि, सुकून की बात यह है कि कुछ-एक घटनाओं को छोड़कर अब तक सब ठीक है. चेन्न्ई सुपर किंग्स के 13 लोग शुरू में ही कोरोना से संक्रमित पाए गए. अच्छी बात यह रही कि किसी और टीम में यह संक्रमण नहीं फैला.


दरअसल, कोरोना के प्रोटोकॉल को लेकर हम थोड़े लापरवाह नजर आ रहे हैं. इंग्लैंड में जब क्रिकेट सीरीज हुई तो कोरोना वायरस से बचने के लिए सख्त निर्देश थे और उसका पालन भी उसी अंदाज में हुआ. जबकि आईपीएल में ऐसा नहीं दिख रहा है. जैसे कि इंग्लैंड से खेलकर आईपीएल ज्वाइन करने वाले क्रिकेटरों के लिए महज 36 घंटे का आइसोलेशन पीरियड रखा गया है, जो पहली नजर में कम लगता है.

IPL 2020, IPL 2020 Podcast,

आईपीएल 2020 की बात करें तो इसका शुरुआती मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस धीमी शुरुआत के लिए जानी जाती है. ऐसे में चेन्नई से पहले मुकाबले में उसे सावधान रहना होगा. दूसरी ओर चेननई की डैड आर्मी कही जाने वाली टीम को अपने मिडास टच वाले कप्तान धोनी से बड़ी उम्मीदें रहेंगी. हालांकि, उसे सुरेश रैना की कमी खल सकती है.

टैग्ज़ :

LIVE Now

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज