Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL सुनो दिल से: किसने सोचा था कि 8 फाइनल खेलने वाली चेन्नई सबसे पहले बाहर होगी

    • October 26, 2020, 6:16 pm
    नई दिल्ली. आईपीएल के इतिहास में यह सीजन सबसे अधिक अनिश्चितता से भरा है. क्या कोई सोच सकता था कि जो तीन बार चैंपियन बनी है, जिसने आठ फाइनल खेले हैं, जिसने हर बार क्वालिफाई किया है, वह प्लेऑफ की रेस से सबसे पहले बाहर होगी. शायद नहीं. चेन्नई सुपरकिंग्स सिर्फ प्लेऑफ से बाहर नहीं हुई है, बल्कि संकट यह है कि वह प्वाइंट टैली में सबसे नीचे रह सकती है. इसी तरह संडे के डबल हेडर में प्वाइंट टैली की टॉप-3 टीमें दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर तीनों ही हार गईं. आखिर यह रोमांचक लीग किधर जा रही है. न्यूज18 के पॉडकास्ट ‘आईपीएल- सुनो दिल से’ में हम इसी बात पर चर्चा करेंगे. तो जुड़े रहिए न्यूज18 के पॉडकास्ट और ‘आईपीएल 2020- सुनो दिल से’…

    आईपीएल 2020 के डबल हेडर में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार हैरानी भरी नहीं है. दरअसल, जिन टीमों ने उन्हें हराया, वे शुरुआती मैच हारने से दबाव में हैं. इसी कारण वे अब बेखौफ खेलने लगी हैं. इसके अलावा इन टीमों की जीत कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आधारित थी. जैसे कि राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को बेन स्टोक्स के दमदार शतक की बदौलत हराया. इसी तरह चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत में ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन अहम रहा है.

    कोलकाता को नीतीश राणा व सुनील नरेन की फिफ्टी और वरुण चक्रवर्ती के पांच विकेट झटकने से जीत मिली. पैट कमिंस का बेस्ट परफॉर्मेंस भी इसी मैच में सामने आया. उन्होंने तीन विकेट झटके.

    चेन्नई ने जब डबल हेडर के मुकाबले में बैंगलोर को हराया तो एक कहावत याद आई, ‘अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत’. महेंद्र सिंह धोनी की यह टीम इस बार खिताबी रेस से बाहर हो गई है.


    बहरहाल, पिछले सप्ताह से ज्यादा आने वाला हफ्ता है. इस सप्ताह हर जीत टीमों को प्लेऑफ का सपना साकार करने की ओर ले जाएगी. दूसरी ओर, एक हार भी यह सपना तोड़ सकती है.

    आईपीएल 2020 की ऐसी ही रोमांचक खबरों को सुनने के लिए न्यूज18 के पॉडकास्ट से जुड़े रहिए. कॉमेंटेटर संजय बनर्जी हर बार आपके लिए नई-नई जानकारियां लेकर आएंगे.

    LIVE Now

      फोटो

      राशिभविष्य

      मेष

      वृषभ

      मिथुन

      कर्क

      सिंह

      कन्या

      तुला

      वृश्चिक

      धनु

      मकर

      कुंभ

      मीन

      चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
      और भी पढ़ें

      टॉप स्टोरीज