अपना शहर चुनें

  • No filtered items

राज्य

Exclusive Interview: मिस यूनिवर्स ने कहा- इंडिया से वादा करके आई थी कि मैं आपका...

  • December 13, 2021, 10:11 pm

21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज़ संधू ने इंडिया से वादा करके गई थी कि वह देश की नाज बन सकूं. उन्होंने इंडिया का नाम बोला तो आपको वीडियो में साफ नजर आता है कि मेरी आंखों से मेरे आंसू नहीं रुक रहे थे. मेरे मन में वही बात चल रही थी कि 21 साल बाद, वो मौका फाइनली आ गया है. 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज़ संधू से पूरा साक्षात्‍कार सुने आज के पोडकास्‍ट में...



21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज़ संधू ने बातचीत की शुरूआत सलाम नमस्ते से करते हुए कहा कि पिछले साल एडलिन ने देश का न केवल बहुत अच्छा प्रतिनिधित्‍व किया, बल्कि भारत को टॉप 5 तक लेकर आईं थी. यह वह बहुत सालों के बात हुआ था. इस बार मुझ पर प्रेशर बहुत था. मुझे सब यही कह रहे थे कि मुझे टॉप फाइव से भी आगे जाना है और भारत को और अच्छा रिप्रेजेंटेशन देना है. जब टॉप टू में मेरा नाम घोषित हुआ, मैं हाथ पकड़ कर खड़ी थी. मेरे मन में बस यह चल रहा था कि मैं इतने करीब आ चुकी हूं, अब बस क्राउन मिल जाए.

उन्‍होंने कहा कि उम्मीद है की इंडिया को मैंने बहुत अच्छे से रिप्रेजेंट किया है, क्योंकि मैं इंडिया को वादा करके आई हूं कि मैं आपका नाज़ बनूंगी. तो मैं वह नाज़ बनना चाहती हूं, वो क्राउन पहनकर. मैं भगवान को उस वक्त याद कर रही थी, जब उन्होंने इंडिया का नाम बोला तो उस वीडियो में साफ नजर आता है कि मेरी आंखों से मेरे आंसू नहीं रुक रहे थे. मेरे मन में वही बात चल रही थी कि 21 साल बाद, वो मौका फाइनली आ गया है.

जीत के श्रेय को लेकर पूछ गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि निजी तौर पर, मेरी मां मेरे साथ हमेशा रही हैं, वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं. मैं उन सब लोगों को क्रेडिट देना चाहती हूं जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया है. उन सब लोगों को जिन्होंने मुझे ऑनलाइन मैसेज करके, कमेंट करके, मेरे लिए दुआएं की है और मुझे हमेशा कॉन्फिडेंट फील कराया है. यह क्राउन उन सबके लिए डेडीकटेड है.

मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू ने कहा कि मैं बहुत ज्यादा एक्साइटेड हूं घर जाने के लिए. मैं अपनी मां को तब से नहीं मिली, जब से मैं जीती हूं Ms Diva इंडिया का खिताब. मैं सबसे पहले आप जाकर अपनी मां को गले लगाना चाहती हूं और मैं भांगड़ा करना चाहती हूं. और मैं सबसे पहले Golden Temple जाना चाहती हूं. क्योंकि मैंने मन्नत मांगी थी कि मैं यह क्राउन लेकर आऊंगी. मैं यह क्रॉउन गोल्डन टेम्पल लेकर जाऊंगी और माथा टेकुंगी.

पंजाब को लेकर उन्‍होंने कहा कि पंजाब का जो इतिहास है वह बहुत ही मुश्किल रहा है, गुरुओं की यह धरती है. वह जो पावर होती है ना, कि आप कुछ भी हासिल कर सकते कुछ भी, वो शुरू से ही रही है, और हिंदुस्तानी है ही दिल के इतने सच्चे और कॉन्फिडेंट कि कोई कुछ भी हमारा नहीं बिगाड़ सकता. वह ताकत हमेशा मुझे मेरे देश से मिली है. जब भी मैंने देश का तिरंगा देखा तो मुझे पता था कि मैं करके दिखाऊंगी. क्योंकि मेरे साथ पूरा भारत है.

टैग्ज़ :

LIVE Now

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज