सुनो दिल से: रहाणे ने दिखाया- वे खिलाड़ियों के इस्तेमाल में कोहली से बेहतर हैं

  • December 29, 2020, 8:30 pm

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराया. इस मैच में बहुत कुछ ऐसा हुआ, जिसकी उम्मीद कम की गई थी. नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान खूब संभाली. शतक तो बनाया ही लेकिन इससे भी बेहतर उनकी कप्तानी रही. न्यूज18 के स्पेशल पॉडकास्ट ‘स्पोर्ट्स बुलेटिन- सुनो दिल से’ (Sports Bulletin Suno Dil Se) में संजय बैनर्जी इस मैच पर रोचक जानकारियां लेकर आए हैं.



नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराया. इस मैच में बहुत कुछ ऐसा हुआ, जिसकी उम्मीद कम की गई थी. नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान खूब संभाली. शतक तो बनाया ही लेकिन इससे भी बेहतर उनकी कप्तानी रही. न्यूज18 के स्पेशल पॉडकास्ट ‘स्पोर्ट्स बुलेटिन- सुनो दिल से’ (Sports Bulletin Suno Dil Se) में संजय बैनर्जी इस मैच पर रोचक जानकारियां लेकर आए हैं.

अब पता नहीं उन बड़बोले क्रिकेटरों का क्या होगा जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम (Team India ) के 0-4 से हार की जोर-जोर से भविष्यवाणियां कर रहे थे. वे कह रहे थे कि अगर विराट कोहली पहले टेस्ट मैच में शतक नहीं लगा पाते हैं या भारत पहला टेस्ट हार जाता है तो फिर मेहमान टीम की क्लीनस्वीप पक्की है. बहरहाल भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया है. न्यूज18 के स्पेशल पॉडकास्ट ‘स्पोर्ट्स बुलेटिन- सुनो दिल से’ (Sports Bulletin Suno Dil Se) में संजय बैनर्जी इस मैच और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज (India vs Australia 2020) पर रोचक जानकारियां लेकर आए हैं.

मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बहुत कुछ ऐसा हुआ, जिसकी उम्मीद कम की गई थी. नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली और क्या खूब संभाली. बैटिंग कर शतक तो बनाया ही. लेकिन इससे भी बेहतर उनकी कप्तानी रही. उन्होंने यह भी दिखाया कि वे खिलाड़ियों के इस्तेमाल में अपने कप्तान से बेहतर हैं.


भारत ने दूसरा टेस्ट जीता, तब टीम के बेस्ट बल्लेबाज कोहली और बेहतरीन गेंदबाज मोहम्मद शमी साथ नहीं थे. उमेश यादव चोट के कारण दूसरी पारी में साथ छोड़ गए. इस पर भी रहाणे ने टीम को खूब संभाला. जो टीम पहला मैच बुरी तरह हारकर मैदान पर उतरी हो, उससे इतने शानदार प्रदर्शन की उम्मीद किसी ने नहीं की थी लेकिन क्रिकेट तो लोकप्रिय ही इसलिए है क्योंकि इसमें असंभव जैसे शब्द के लिए कोई जगह नहीं है.

भारतीय टीम ने 2020 में जिस अंदाज में अपने सफर को अंजाम तक पहुंचाया, उससे यह भी उम्मीद बंध गई है कि 2021 का आगाज बेहतरीन होगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर ऐसी ही रोचक खबरें न्यूज18 हिंदी की वेबसाइट पर पढ़ते रहिए.

LIVE Now

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज