अपना शहर चुनें

States

कोरोनाकाल में संजीवनी बने खेल, 8 महीने बाद मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

  • November 26, 2020, 8:16 pm
कोरोनाकॉल में खेल संजीवनी की तरह काम कर रहे हैं. लॉकडाउन तो हट गया, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की शर्त के कारण जिंदगी अब भी उदास सी लग रही है. ऐसे में खेल जीवन में खुशियां भरने का काम कर रहा है. मार्च में लगे ग्रहण के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें पहली बार आमने-सामने हैं. दोनों टीमें 27 नवंबर को पहले वनडे मैच में एकदूसरे को चुनौती देती नजर आएंगी. आज के इस पॉडकास्ट ‘स्पोर्ट्स बुलेटिन- सुनो दिल से’ में संजय बैनर्जी इसी सीरीज से जुड़ी रोचक जानकारियां लेकर आए हैं.

कोरोनाकाल में लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सीरीज से हुई. फिर आईपीएल में क्रिकेटरों का महाकुंभ लगा. अब आईपीएल के बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज और इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज शुरू हो रही हैं. और क्या दिलचस्प बात है कि इन तीनों ही सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है. यानी, 27 नवंबर को क्रिकेटप्रेमियों को सुपर फ्राइडे की फीलिंग आने वाली है.

कई लोग इस बात को लेकर चिंता जाहिर करते रहे हैं कि बिना दर्शकों के खेले गए मैच में रोमांच कहां से आएगा. ऐसे लोगों को आईपीएल की कामयाबी और उसकी कमाई पर नजर डालनी चाहिए. बिना दर्शकों के खेले जाने के बावजूद आईपीएल की कमाई तकरीबन 25 फीसदी बढ़ गई है. जाहिर है कि टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर करोड़ों दर्शक इन मैचों को देख रहे हैं.


भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इंटरनेशनल सीरीज में भले ही 8 महीने बाद उतर रही हैं, लेकिन इन दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आईपीएल में हाथ खोल चुके हैं. ऐसे में वनडे सीरीज में जोरदार मुकाबले की उम्मीद की जा रही है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 12 द्विपक्षीय वनडे सीरीज हुई हैं. दोनों ने छह-छह सीरीज जीते हैं. यह भी एक कारण है कि इन दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है.

भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा वनडे सीरीज में नहीं होंगे. संजू सैमसन डेब्यू कर सकते हैं. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले पेस अटैक को इस बार नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज का साथ मिलेगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज के दौरान हम ऐसे ही पॉडकास्ट लेकर आते रहेंगे. इन खबरों को विस्तार से पढ़ने के लिए न्यूज18 हिंदी से जुड़े रहिए.

LIVE Now

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज